शर्मनाक : फ्लाइट में बुज़ुर्ग महिला पर किया पेशाब, नहीं हुई कार्रवाई तो टाटा के चेयरमैन को लिखा पत्र

392

सिटी न्यूज़ रायपुर। दिल्ली। अमेरिका के न्यूयॉर्क से राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली आ रही एक फ्लाइट में हैरतअंगेज़ मामला सामने आया है। यह फ्लाइट एयर इंडिया की थी जिसमें एक 70 वर्षीय बुज़ुर्ग महिला भी सफर कर रहीं थीं मगर तभी उनके साथ एक शर्मनाक घटना पेश आई। उनके साथ इसी फ्लाइट में मौजूद एक पैसेंजर्स ने उनके ऊपर पेशाब कर दिया। बताया जा रहा है कि यह घटना बिज़नेस क्लास में हुई जहाँ एक सह यात्री नशे में सवार था और उसने इस घिनौनी करतूत को अंजाम दिया।

प्रतीकात्मक चित्र

ताज्जुब की बात यह है कि जब पीड़ित महिला ने इसकी शिकायत फ्लाइट अटेंडर्स से की तब भी उन्होनें महिला की बातों पर ध्यान नहीं दिया, कोई एक्शन नहीं लिया। इसके बाद महिला ने अपने साथ घटित यह पूरा वाक्या टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन को एक पत्र के माध्यम से साझा किया। बुज़ुर्ग महिला ने इस घटना के लिए आरोपी के साथ-साथ फ्लाइट के क्रू मेंबर्स को भी ज़िम्मेदार ठहराया है। अब इस मामले में टाटा के हस्तक्षेप के बाद जांच बैठ गई है।  

पीड़ित महिला ने अपने पत्र में बताया है कि वह एयर इंडिया की फ्लाइट AI-102 से न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए यात्रा कर रही थीं। लंच के बाद विमान की लाइट बंद कर दी गई। इसी दौरान नशे में धुत व्यक्ति उनकी सीट के पास आया और मुझपर पेशाब कर दी। इसके बाद भी वह व्यक्ति मेरे पास ही खड़ा रहा। सहयात्री के कहने के बाद वह वहां से हटा। जिस दौरान उनके साथ फ्लाइट में यह शर्मनाक घटना घाटी उस समय फ्लाइट में मौजूद क्रू मेंबर्स कठिन परिस्थिति से निपटने के लिए सजग नहीं थे। उन्होंने कहा, एयरलाइंस की तरफ से उनकी सुरक्षा और सुविधा को सुनिश्चित करने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

बुज़ुर्ग महिला ने यह भी बताया कि घटना के बाद उनके कपड़े, बैग, जूते पेशाब से पूरी तरह भीग चुके थे। उन्होंने इस बारे में क्रू मेंबर्स को जानकारी दी, जिसके बाद एयर होस्टेस आईं और डिसइनफ्कटेंट छिड़क कर चली गईं। थोड़ी देर बाद उन्होंने एक जोड़ी पायजामा और डिस्पोजेबल चप्पल दिया गया। महिला ने बताया, पेशाब करने वाले व्यक्ति पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वह व्यक्ति वहां से चला गया।

टाटा ग्रुप के चेयरमैन को पत्र लिखे जाने के बाद एयर इंडिया एक्शन मोड में आया। अब इस घटना के संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। इसके अलावा एयर इंडिया की ओर से घटना की जांच के लिए आंतरिक समिति का भी गठन किया गया है और पुरुष यात्री को ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में डालने की सिफारिश की गई है। बहरहाल देखना होगा कि यह कार्रवाई कब तक अपने अंजाम तक पहुँच पाती है।