Treatments of lotus dental clinic birgaon

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन का चंद्रयान 3 आज शाम 6:04 बजे चांद पर लैंड कर सकता है। इस गौरवशाली पल के साक्षी देश भर के स्कूलों और कॉलेजों के स्टूडेंट्स भी बन रहे है।

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन का चंद्रयान 3 आज शाम 6:04 बजे चांद पर लैंड कर सकता है। इस गौरवशाली पल के साक्षी देश भर के स्कूलों और कॉलेजों के स्टूडेंट्स भी बन रहे है। देश के सभी जिले के सभी स्कूलों और कॉलेजों को बुधवार शाम 5:15 से खोलने का निर्देश दिया गया है। लेकिन इसको लेकर ग्वालियर जिला शिक्षा कार्यालय की ओर से कोई तैयारी नहीं है ।इस बात की पुष्टि खुद डीईओ अजय कटियार ने की है ।

देश भर के लिए आदेश है

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देशभर के स्कूल और कॉलेजों को आदेशित किया गया है इसी क्रम में ग्वालियर जिले के स्कूलों में यह गतिविधि करवाने के उद्देश्य से भोपाल लोक शिक्षण संचनालय से मंगलवार को आदेश जारी हुआ था लेकिन बावजूद इसके जिला शिक्षा अधिकारी अजय कटियार को कोई जानकारी नहीं थी ।

बता दें की आदेश में छात्रों को चंद्रयान 3 की लैंडिंग का लाइव टेलिकास्ट दिखाने के लिए कहा गया है। स्कूलों-कॉलेजों में मंगलवार देर शाम तक इसकी तैयारी चलती रही। स्कूल शिक्षा के महानिदेशक व अपर राज्य परियोजना निदेशक ने स्कूलों और कॉलेजों को शाम में खोलने का निर्देश दिया था। सभी स्कूलों में चंद्रयान 3 की सही लैंडिंग के लिए विशेष प्रार्थना सभा आयोजित करने के लिए भी कहा गया है।

सभी जिलों के डायट प्रधानाचार्यों और बेसिक शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए गए हैं। हालांकि विद्यालयों में मंगलवार शाम तक इसको ले कर ग्वालियर की तैयारिया नहीं है। शहर की कुछ सोसायटियों में भी चंद्रयान 3 की लैंडिंग को लेकर हवन और पूजापाठ का कार्यक्रम है। कुछ सोसायटियों में रेजिडेंट्स के लिए लाइव टेलिकास्ट की व्यवस्था की गई है।