Treatments of lotus dental clinic birgaon

रायसेन के वार्ड एक में रहने वाले एक व्यक्ति ने नगर पालिका की राजस्व शाखा में जमकर हंगामा किया।

रायसेन के वार्ड एक में रहने वाले एक व्यक्ति ने नगर पालिका की राजस्व शाखा में जमकर हंगामा किया। उसने नपा के कम्प्यूटर तोड़ दिए, टेबल का कांच फोड़ दिया। घटना गुरुवार दोपहर करीब एक बजे की है। आरोपित पत्नी को लाड़ली बहना योजना का लाभ ना मिल पाने से नाराज था। उसने नपा कर्मचारियों से जब इसका कारण पूछा, तो पता चला कि उसकी पत्नी को विधवा पेंशन मिल रही है।

जानकारी के अनुसार रायसेन के वार्ड एक में रहने वाले खूबचंद शाक्य की पत्नी भागवती को पिछले दो माह से लाड़ली बहना की राशि नहीं मिल रही है। खूबचंद ने नगर पालिका के कई चक्कर काटे। इस महीने भी खाते में लाड़ली बहना की राशि नहीं आई, तो वह नगर पालिका पहुंच गया। उसने यहां समग्र आइडी में पत्नी की केवाइसी संबंधित जानकारी ली। कर्मचारियों को बताया कि उसकी पत्नी को एक हजार रुपये नहीं मिल रहे हैं।

कर्मचारियों ने समग्र पोर्टल पर जांच की और बताया कि पत्नी को विधवा पेंशन मिल रही है। इस बात से खूबचंद गुस्से में आ गया। उसने कहा कि वह जब जिंदा है, तो उसकी पत्नी को विधवा पेंशन कैसे मिल सकती है। ये नगर पालिका की गलती है, इससे वह और उसकी पत्नी परेशान हो रहे हैं। खूबचंद की सुनवाई नहीं हुई तो गुरुवार को वह फिर नपा पहुंचा और तोड़फोड़ कर दी। हंगामा देख नपाअध्यक्ष प्रतिनिधि जमना सेन भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने खूबचंद को समझाइश देते हुए उसे कार्यालय से बाहर किया।

लोहे की रॉड लेकर पहुंचा था

नगर पालिका कर्मचारियों ने बताया कि खूबचंद शाक्य हाथों में लोहे की रॉड लेकर आया था। उसने जैसे समग्र पोर्टल पर जानकारी ली, उसी दौरान कम्प्यूटर पर रॉड मारने लगा। उसने दो कम्प्यूटर के मॉनीटर तोड़ दिए, वहीं टेबिल पर रखा कांच फोड़ दिया। तोड़फोड़ के दौरान वहां मौजूद अन्य कर्मचारियों ने खुद को बचाते हुए उसे काबू में किया। कम्प्यूटर तोड़ने से समग्र पोर्टल, पेंशन आदि का काम प्रभावित हुआ। नपा कर्मचारी मनुकांत चौरसिया ने बताया कि उसके हमले से कर्मचारी भी बाल-बाल बचे थे।

दो माह से हो रहे परेशान

पुलिस आरोपित खूबचंद को पकड़कर थाने ले गई, जहां उसकी पत्नी भागवती भी मौजूद थी। भागवती ने बताया कि उन्होंने लाड़ली बहना का फॉर्म भरा था, लेकिन दो माह से उनके खाते में राशि नहीं आई। जब वह बैंक जाती है, तो वहां से नपा भेज देते हैं, जब नपा आती हैं तो यहां कोई जानकारी नहीं देते।

मेरे पति जिंदा, नपा नहीं कर रही सुधार

भागवती ने बताया कि नगर पालिका के कम्प्यूटर पर उनका नाम डालने पर विधवा पेंशन हितग्राही बता रहा है, जो गलत है उनके पति जिंदा हैं और उन्होंने कभी पेंशन के लिए आवेदन नहीं किया। इसकी शिकायत भी की लेकिन नगर पालिका में कोई सुनता ही नहीं है। समग्र आइडी में उनके पति और तीन बच्चों के भी नाम हैं, फिर भी इसकी गलती को सुधारा नहीं जा रहा।

पुलिस ने अलग-अलग धाराओं में केस किया दर्ज

नपा कर्मचारी अभिषेक रघुवंशी, मनुकांत चौरसिया, अजब सिंह, अवधेश बहादुर, शिवप्रसाद विश्वकर्मा ने लिखित में कोतवाली पुलिस को इसकी शिकायत की। वहीं नपा उपयंत्री भी थाने पहुंचे थे। कोतवाली थाना प्रभारी मनोज सिंह ने बताया कि आरोपित खूबचंद शाक्य ने शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई, शासकीय सम्पत्ति में तोड़फोड़ की इसलिए धारा 353, 427, 294 सहित धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।