Treatments of lotus dental clinic birgaon

ग्वालियर के महाराजपुरा क्षेत्र के पिंटो पार्क इंडिस्ट्रीयल एरिया की एक फैक्ट्री में आग लग गई। आग को बुझाने के लिए दमकल अमला पहुंच चुका है।

महाराजपुरा इंडस्ट्रियल एरिया में शनिवार सुबह आग लग गई। फैक्ट्री में रखे प्लास्टिक के दानों के स्टाक में अचानक आग लग गई। आग लगने से फैक्ट्री के अंदर मौजूद कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई। आग लगने से आसपास की फैक्ट्रियों में काम करने वाले कर्मचारी भी घबरा गए।

क्योंकि आसपास स्थित फैक्ट्री भी बिलकुल सटी हुई हैं। इन लोगों ने पहले फायर एक्सटिंग्शर से आग बुझाने की कोशिश की, तब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आ गई। तीन गाड़ियां पानी फेंककर आग बुझाई गई। फैक्ट्री संचालक का कहना है- आग लगने से करीब 12 लाख रुपये का माल जलकर खाक हो गया।

महाराजपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत पिंटो पार्क इलाके में महाराजपुरा इंडस्ट्रियल एरिया बना हुआ है। यहां श्री ओसियान प्रोडक्ट नाम से केमिकल फैक्ट्री है। फैक्ट्री में रखे प्लास्टिक के दानों के स्टाक में आग लग गई। आग लगने के बाद जैसे ही धुआं उठा तो काम करने वाले कर्मचारी बाहर की तरफ भागे।

इसके बाद मालिक को सूचना दी गई। यहां से फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई। फायर ब्रिगेड के नोडल आफीसर अतिबल सिंह यादव ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही तीन गाड़ियां रवाना की गई। कुछ ही देर में गाड़ियां यहां पहुंच गई। आग बुझाना शुरू की। दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

गनमीत रही आग पर काबू पा लिया गया। अगर आग पूरी फैक्ट्री में फैल जाती तो बड़ा हादसा हो जाता, क्योंकि फैक्ट्री के अंदर केमिकल रखा हुआ था। यहां से आसपास की फैक्ट्री तक भी आग भड़क सकती थी।