वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए भाजपा सांसदों ने रेलमंत्री से भेंट कर दिया धन्यवाद……

308

रायपुर……छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ भाजपा के सभी सांसदों ने संसद में रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर बिलासपुर नागपुर वंदे भारत द्रुतगति रेल का उपहार देने पर धन्यवाद दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नागपुर में 11 दिसंबर को हरी झंडी दिखाकर वंदे भारत रेल को बिलासपुर के लिए रवाना करेंगे*। मार्ग में विभिन्न स्टेशनों पर स्थानीय सांसद, विधायक, जन प्रतिनिधि वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वागत करेंगे। जनता इस रेल का अवलोकन कर सकेगी।भाजपा सांसदों ने ट्रेन का दुर्ग और राजनांदगांव स्टॉपेज के लिए विशेष रूप से आग्रह किया। जिसे रेलमंत्री ने आज ही स्वीकृत कर दिया। दुर्ग व राजनांदगांव को भी इस रेल का स्टॉपेज देने की मांग पूरी करने के लिए धन्यवाद दिया गया।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव, रायपुर सांसद सुनील सोनी, दुर्ग सांसद विजय बघेल, राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय, महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू, रायगढ़ सांसद गोमती साय, जांजगीर सांसद गुहाराम अजगले, कांकेर सांसद मोहन मंडावी ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर बिलासपुर से नागपुर तक चंद घंटों में सफर की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस सर्व सुविधा युक्त तेज रफ्तार रेल से छत्तीसगढ़ राज्य के लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। समय बचेगा और इससे राज्य के विकास की गति बढ़ेगी। यह सबसे स्पीड ट्रेनों में से एक है। वंदे भारत एक्सप्रेस की खासियत यह है कि वह भारत में निर्मित हुई है।

रेलमंत्री श्री वैष्णव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भावनाओं के अनुरूप भारतीय रेल का विश्व स्तरीय विकास हो रहा है। यात्री सुविधाओं का विस्तार हुआ है और रेल यात्रा को सुगम तथा सुरक्षित बनाया गया है। यह प्रयास निरंतर जारी है। छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसदों ने राज्य के हितों के लिए हमेशा अपनी भावनाओं से अवगत कराया है और इसी तारतम्य में छत्तीसगढ़ की रेल सेवाओं का उन्नयन हो रहा है। छत्तीसगढ़ के विकास में भारतीय रेल का हरसंभव सहयोग मिलता रहेगा।