breaking : सेना में भर्ती की नई स्कीम ‘ अग्निपथ योजना ’ से देश भर में मचा बवाल ; बिहार में 4 ट्रेनें जली ; डिप्टी CM के घर हमला तो कही टोल पर तोड़फोड़…

649

सिटी न्यूज रायपुर  :  सेना में भर्ती की नई स्कीम ‘अग्निपथ योजना’ का विरोध शुक्रवार को भी जारी है. नरेंद्र मोदी सरकार ने मंगलवार को सेना में बहाली के लिए ‘अग्निपथ’ योजना की घोषणा की थी.

देश के कई राज्यों में इसका जमकर विरोध हो रहा है. बिहार और उत्तर प्रदेश में इसका सबसे अधिक असर देखने को मिल रहा है। इस बहाली योजना के खिलाफ प्रदर्शन आज भी जारी है.

छत्तीसगढ में भी पेट्रोल-डीजल की नहीं हो रही आपूर्ति ; HP के आधे पेट्रोल पंप बंद ; सीएम बघेल ने केंद्र काे ठहराया जिम्‍मेदार

देशभर में रेल सेवा प्रभावित, 200 से ज़्यादा ट्रेनें प्रभावित – ( अग्निपथ योजना ) Agneepath Yojana की वजह से देशभर में ट्रेन सेवा प्रभावित हुई है. अब तक 200 से ज्यादा ट्रेन आंदोलन की वजह से प्रभावित हुई हैं. 35 ट्रेन को रद्द करना पड़ा है जबकि 13 को बीच में ही रोक लेगा. सबसे ज्यादा रेल सेवा बिहार में प्रभावित हुई है.

यूपी-बिहार के बाद आज भी हरियाणा में Agnipath Recuirtment Scheme का विरोध शुरू हो गया है. नारनौल के हीरो होंडा चौक पर लोगों ने आगजनी करने की कोशिश की. मगर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को दौड़ा-दौड़ाकर खदेड़ दिया.

डेंटल कॉलेज की स्टूडेंट ने की आत्महत्या : EX ब्वॉयफ्रेंड ब्रेकअप के बाद भी करता था प्रताड़ित ; मरने से पहले लिखी सुसाइड नोट…

चित्तौड़गढ़ में भी विरोध : अग्निपथ योजना का चित्तौड़गढ़ में भी विरोध शुरू हो गया है. सेना की तैयारी कर रहे युवाओं ने यहां प्रदर्शन किया है. बड़ी संख्या में युवाओं ने जुटकर नियम को वापस लेने की मांग की.

क्या है अग्निपथ योजना स्कीम ? अग्निपथ योजना स्कीम के तहत सेना में युवाओं को चार साल के लिए भर्ती किया जाएगा. इसके तहत देश सेवा करने वाले युवा अग्निवीर कहलाएंगे. 10वीं पास जो युवा इस स्कीम के तहत बहाल होंगे, उन्हें चार साल बाद 12वीं पास के बराबर का प्रमाणपत्र दिया जाएगा. !!