राहुल को मिला बहन प्रियंका का साथ, रॉबर्ट वाड्रा और बेटा चले साथ..

192

रायपुर ….कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा गुरुवार को मध्यप्रदेश के बोरगांव से शुरू हुई. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के 78वें दिन पहली बार राहुल गांधी को बहन प्रियंका गांधी का साथ मिला. प्रियंका के साथ उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और बेटा रेहान भी इस यात्रा में शामिल हुए. इससे पहले कर्नाटक में सोनिया गांधी राहुल की इस यात्रा में शामिल हुई थीं।भारत जोड़ो यात्रा बुधवार को मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में पहुंची थी. हिंदी पट्टी के इस राज्य में कांग्रेस की यात्रा 16 दिन तक चलेगी. कांग्रेस की यात्रा एमपी के 7 ज़िलों में 380 किमी कवर करेगी. यहां से यात्रा राजस्थान जाएगी. दोनों राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है, ऐसे में इन राज्यों के लिए ये यात्रा अहम मानी जा रही है।

इससे पहले राहुल गांधी ने कहा कि देश में जो डर का मौहल है, हमने उसके खिलाफ ये यात्रा शुरू की है. हमारे सामने सारे रास्ते बंद हैं. चुनाव का रास्ता बंद है. न्याय व्यवस्था पर दबाव डाल रखा है. ऐसे में हमने सड़क पर उतरने का फैसला किया. हमने सोचा जनता से गले मिलें, किसानों, मजदूरों और छोटे व्यापारियों की बात सुनें और उनसे जुड़ जाएं.

राहुल गांधी ने कहा कि हमने सोचा भी नहीं था कि महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में हमें इतनी शक्ति, इतना प्यार मिलेगा. राहुल ने कहा कि अभी मुझसे कमलनाथ ने पूछा राहुल आप थके नहीं ? भाइयों और बहनों, आप मेरा चेहरा देखिए क्या आपको मेरा चेहरा थका हुआ दिख रहा है ?

राहुल ने कहा कि किसानों के खिलाफ काले कानून आए, हमने लोकसभा में इस बारे में बात की. मोदी जी ने इससे पहले नोटबंदी की थी, मैंने छोटे व्यापारियों से बात की, उनके व्यापार एक के बाद एक खत्म हो रहे हैं. एमपी में हम चुनाव जीत गए. करोड़ों रुपए खर्च करके हमारे 20-25 विधायक खरीद लिए और सरकार बना ली. ऐसे में हमने सड़क पर उतरकर यात्रा करने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि कुछ विधायकों को खरीद कर भाजपा ने गलतफहमी पाल ली, कि उसने हमें लोगों के दिलों से दूर कर दिया. उन्होंने कहा कि रुपयों में ईमान बिकता होगा, प्यार और विश्वास नहीं. जनता खुद जवाब देगी।