बंगाल की खाड़ी में भयंकर चक्रवाती तूफान की आहट……

437

सिटी न्यूज़ ….बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान का अलर्ट है। मौसम विभाग ने 8 दिसंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश समेत दक्षिण भारत के कई राज्यों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है। तूफान की तैयारियों की समीक्षा के लिए आज राष्ट्रीय संकट प्रबंधन समिति की बैठक हुई।आईएमडी डीजी ने समिति को चक्रवाती तूफान की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए बताया की एनडीआरएफ की 5 टीमें तमिलनाडु के लिए, 3 टीमें पुडुचेरी के लिए तैयार कर दी गई हैं। इसके अलावा आंध्र प्रदेश के लिए टीमें को स्टैंडबाय में रखा गया है।जानकारी के मुताबिक पहाड़ों में हो रही बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में मौसम का मिजाज बदल रहा है। दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में मंगलवार शाम तेज हवाएं चलने लगी। उधर दक्षिण राज्यों में मौसम विभाग का भारी बारिश का अलर्ट है।

तीन राज्यों तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश समेत दक्षिण भारत के कई राज्यों में आठ दिसम्बर से भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में चक्रवाली तूफान के आने की आशंका हैं। जिस वजह यह भारी बारिश हो सकती है।

मौमस विभाग के मुताबिक दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र जल्द ही चक्रवाती तूफान का रूप ले सकता है। एडवाइजरी जारी की गई है कि मछुआरे किनारों पर रहें। कुछ दिन बंगाल की खाड़ी और अंडमान सागर में न जाएं।