डुगडुगी पिटवाकर 1 अरब 28 करोड़ की संपत्ति पर लगा दिया कुर्की का आदेश..

229

प्रयागराज…. यूपी पुलिस ने माफिया अतीक अहमद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। प्रयागराज के झूंसी स्थित हवेलिया में 1 अरब 28 करोड़ की अतीक अहमद और उसके रिश्तेदारों की बेनामी संपत्तियों को कुर्क कर दिया गया। माफिया के खिलाफ दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे के तहत यह कार्रवाई की गई। पुलिस का कहना है कि अतीक अहमद ने अपराध से अर्जित धन से इन संपत्तियों को खरीदा था। खुद के साथ ही कुछ रिश्तेदारों के नाम इसे करवाया था।

बुधवार की दोपहर प्रयागराज शहर में धूमनगंज पुलिस कई थानों की फोर्स और पीएसी के जवानों के साथ हवेलिया पहुंची। डुगडुगी पिटवा कर कुर्की की मुनादी करवाई की। इसके बाद जमीन कुर्क करते हुए कुर्की संबंधित बोर्ड लगवाया गया।

धूमनगंज थाना प्रभारी राजेश मौर्या ने बताया कि कुर्क की गई जमीन की कीमत एक अरब 28 करोड़ रुपये है। इस जमीन पर कुछ लोगों द्वारा चोरी-छिपे प्लाटिंग भी किया जा रहा था। बता दें कि इसके पहले माफिया अतीक अहमद की 500 करोड़ से अधिक बेनामी संपत्तियों को कुर्क किया जा चुका है। यह सभी कार्रवाई गैंगस्टर के तहत दर्ज मुकदमे के आधार पर की गई थी।

अतीक अहमद पर 96 संगीन मामले दर्ज

माफिया अतीक अहमद के खिलाफ 96 संगीन मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं। धूमनगंज पुलिस ने उस पर गैंगस्टर के तहत भी कार्रवाई की है। काफी समय से माफिया अतीक की बेनामी संपत्तियों को कुर्क किया जा रहा है। कुछ दिन पहले धूमनगंज पुलिस को जानकारी मिली कि अतीक अहमद की झूंसी स्थित हवेलिया में भी कई एकड़ जमीन है। इस जमीन को उसने खुद और अपने कुछ रिश्तेदार के नाम करवाया है। राजस्व टीम के साथ पुलिस ने इसकी जानकारी जुटाई तो सूचना सही निकली। उसकी रिपोर्ट तैयार कर जिलाधिकारी को भेजा गया। जमीन कुर्क करने की अनुमति मांगी गई। दो दिन पहले डीएम ने जमीन को कुर्क करने का आदेश दे दिया।