किम जोंग की बहन ने अमेरिका को दी गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी…

140

दिल्ली …उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की बहन ने मंगलवार को अमेरिका को चेतावनी दी कि वह अधिक घातक सुरक्षा संकट का सामना करने के लिए तैयार रहे। बता दें कि उत्तर कोरिया के हालिया अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण को लेकर संयुक्त राष्ट्र में निंदा की गई, जिस पर अमेरिका ने जोर दिया।किम यो जोंग की चेतावनी अमेरिकी राजदूत लिंडा थामस ग्रीनफील्ड द्वारा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की एक आपात बैठक में कहा जाने के घंटों बाद आई कि अमेरिका उत्तर कोरिया के प्रतिबंधित मिसाइल प्रक्षेपणों और अन्य अस्थिर करने वाली गतिविधियों की निंदा करते हुए एक प्रस्तावित राष्ट्रपति का बयान प्रसारित करेगा।

यूएनएससी की बैठक के बाद, थामस ग्रीनफील्ड ने 14 देशों के एक बयान को भी पढ़ा, जिसमें उत्तर कोरिया के हथियार कार्यक्रमों की प्रगति को सीमित करने के लिए कार्रवाई का समर्थन किया गया था।

बता दें कि किम यो जोंग को उनके भाई किम जोंग उन के बाद व्यापक रूप से उत्तर कोरिया का दूसरा सबसे शक्तिशाली व्यक्ति माना जाता है। किम यो जोंन ने अमेरिका को ब्रिटेन, फ्रांस, आस्ट्रेलिया, जापान और दक्षिण कोरिया देशों के साथ संयुक्त बयान जारी करने के लिए फटकार लगाई।

उत्तर कोरिया ने अमेरिका को दी चेतावनी

किम यो जोंग ने अमेरिका की तुलना डर के मारे भौंकने वाले कुत्ते से की। उसने कहा कि उत्तर कोरिया अमेरिका के नेतृत्व वाले बयान पर विचार करेगा। उन्होंने कहा, ‘अमेरिका को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि चाहे वह उत्तर कोरिया को निरस्त्र करने की कितनी भी कोशिश कर ले।

वह कभी भी उत्तर कोरिया को आत्मरक्षा के अपने अधिकार से नहीं रोक सकता है और वह जितना अधिक ऐसे कदम उठाएंगे, उत्तर कोरिया कार्य करता है और अमेरिका को अधिक घातक सुरक्षा संकट का सामना करना पड़ेगा।’