Friday, October 23, 2020
Tel: 8889075555
Home awareness

लॉकडाउन में खुले रहेंगे सरकारी-निजी अस्पताल, सैंपल केंद्रों पर कोरोना की निःशुल्क जांच भी रहेगी जारी।

Whatsapp button

 

लॉकडाउन के दौरान अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), आंबेडकर अस्पताल, जिला अस्पताल समेत सभी सरकारी व निजी अस्पताल, शहरी व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खुले रहेंगे।

रायपुर. जिले में लॉकडाउन के दौरान अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), आंबेडकर अस्पताल, जिला अस्पताल समेत सभी सरकारी व निजी अस्पताल, शहरी व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खुले रहेंगे। कोरोना जांच के लिए बनाए गए सभी केंद्रों पर भी निःशुल्क जांच जारी रहेगी।

कोरोना वायरस संक्रमितों की पहचान के लिए रायपुर जिले में 29 केंद्रों पर सैंपल संकलित कर जांच की जा रही है। रायपुर शहर में ऑडिटोरियम, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोखोपारा, लाभांडी और उरला के साथ ही शंकर नगर से विधानसभा जाने वाले मार्ग में स्थित बाल आश्रयस्थल, गुढ़ियारी के भारत माता चौक स्थित सियान सदन, चंगोराभाठा सांस्कृतिक भवन और भनपुरी बाजार चौक में मितानिन भवन में कोविड-19 की पहचान के लिए स्वाब सैंपलों की जांच होती है। इन केंद्रों में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक जांच के लिए सैंपल लिए जाते हैं।

जिला अस्पताल पादरी, कालीबाड़ी टीबी अस्पताल और बिरगांव शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी जांच के लिए सैंपल लिए जाते हैं। आईएमए के अध्यक्ष डॉ. अनिल जैन ने बताया मरीजों को ध्यान में रखते हुए सभी निजी अस्पताल खुले रहेंगे। एम्स के पीआरओ शिव शंकर शर्मा ने बताया कि मरीजों को ओपीडी में आने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना पड़ता है।

रजिस्ट्रेशन नंबर संबंधी मैसेज मोबाइल पर जाता है। एम्स आने में यदि पुलिस रोकती है तो मैसेज दिखा सकते हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. मीरा बघेल ने बताया कि यदि किसी को परेशानी होती है तो टोल फ्री नबर 104 पर डायल कर मदद लिया जा सकता है।

Youtube button

 विज्ञापन के लिए संपर्क करें –  8889075555