Wednesday, October 28, 2020
Tel: 8889075555
Home awareness

Google Maps दिखाएगा आपके क्षेत्र में COVID-19 मामलों के बारे में पूरी जानकारी ; जानिए कैसे काम करेगा ?

Whatsapp button

कोरोनावायरस मामलों में वृद्धि के साथ, प्रौद्योगिकी दिग्गज Google ने बुधवार को Google Maps के लिए एक नई सुविधा की घोषणा की। नई सुविधा को ‘COVID layer’ के रूप में जाना जाएगा, जो एक क्षेत्र में लोगों को 220 देशों में यात्रा करने की योजना में कोविद -19 मामलों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दिखाएगी।

ट्विटर पर लेते हुए, Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने लिखा: “इस सप्ताह, हम @GoogleMaps में COVID layer की शुरुआत कर रहे हैं, एक उपकरण जो किसी क्षेत्र में COVID-19 मामलों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दिखाता है ताकि आप इस बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकें कि आपको कहां जाना है और क्या करें।”

गूगल मैप्स में कोविद परत इस हफ्ते एंड्रॉइड और आईओएस पर दुनिया भर में शुरू हो जाएगी। कोविद परत में चित्रित डेटा कई आधिकारिक स्रोतों से प्राप्त होता है, जिसमें जॉन्स हॉपकिन्स, न्यूयॉर्क टाइम्स और विकिपीडिया शामिल हैं, जो बदले में, राज्य और स्थानीय स्वास्थ्य के साथ-साथ विश्व स्वास्थ्य संगठन, सरकारी स्वास्थ्य मंत्रालयों जैसे सार्वजनिक स्वास्थ्य संगठनों से डेटा प्राप्त करते हैं। एजेंसियों और अस्पतालों।

यह भी पढ़े : सिविल लाइंस क्षेत्र स्थित इस कैफे पर पुलिस ने देर रात मारा छापा, छापे में IPL पे सट्टे लगाते पकड़े गये ढेरो युवक।

Google Maps ‘COVID layer’ कैसे काम करेगा?

अपने ब्लॉगपोस्ट में प्रौद्योगिकी की दिग्गज कंपनी ने कहा है कि उपयोगकर्ता Google मैप्स में डेटा को खोलने के बाद स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने पर स्थित लेयर्स बटन पर टैप करके और “कोविद -19 जानकारी” पर क्लिक करके देख सकते हैं।

Google ने अपने ब्लॉगपोस्ट में कहा, “फिर आप मानचित्र के क्षेत्र के लिए प्रति 100,000 लोगों पर सात दिनों का औसत देख सकते हैं। ।

यह भी पढ़े : अंबेडकर अस्पताल का स्टॉफ कोरोना वैक्सीन के नाम पर कर रहा था ठगी, पति संग चढ़े पुलिस के हत्थे….. टेस्ट में पाया गया कोरोना पॉजिटिव।

Google कलर कोडिंग फीचर भी जोड़ेगा जो उपयोगकर्ताओं को एक क्षेत्र में नए मामलों के घनत्व को भेदने में मदद करेगा। केस मैप डेटा उन सभी 220 देशों और क्षेत्रों के लिए देश स्तर पर दिखाई देता है जो Google मैप्स का समर्थन करते हैं, साथ ही राज्य या प्रांत, काउंटी और शहर स्तर के डेटा जहां उपलब्ध हैं।

एक अरब से अधिक लोग आवश्यक जानकारी के लिए Google मैप्स की ओर रुख करते हैं, विशेष रूप से महामारी के दौरान एक स्थान से दूसरे स्थान पर कैसे पहुंचें, जब सुरक्षा संबंधी चिंताएं दिमाग से ऊपर हैं।

Youtube button

 विज्ञापन के लिए संपर्क करें –  8889075555