• CityNews Chhattisgarh
  • Raipur News : Fraud Case – सांसद राम विचार नेताम

रायपुर। राजधानी रायपुर में लगातार साइबर ठग गिरोह अपने पैर पसारते ही जा रहा है। पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद सायबर ठगी से जागरूकता अभियान भी अपने मकसद को पूरा करने में नाकाम दिखाई दे रहा है। रोजाना रायपुर में साइबर ठगी के मामलों में इज़ाफ़ा हो रहा है, इस बार इसका शिकार राज्यसभा सांसद राम विचार नेताम हो गए है जिन्होंने अपना क्रेडिट कार्ड जो वर्ष 2020 में ही वैधता समाप्त होने के कारण उन्होंने नष्ट कर दिया था परंतु बैंक के द्वारा उनके कार्ड को बिना उनकी जानकारी के रिन्यु कर दिया गया और सांसद नेताम के क्रेडिट कार्ड से आनलाईन ट्रांजेक्शन कर ठग ने हजारों रुपए ऐंठ लिए।

इस बात का खुलासा तब हुआ जब बैंक ने सांसद नेताम को पैसों के पेमेंट करने के लिये फोन लगाया जिसके बाद इस मामले की शिकायत तेलीबांधा थाना पुलिस को की गई जिस पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक घटना 24 फरवरी 2021 की है जब ठग ने सांसद द्वारा नष्ट किये गये क्रेडिट कार्ड से बेईमानी पूर्वक धोखाधडी करके 36844/- रुपयों का आनलाईन ट्रांजेक्शन किया जो कि यूएस डॉलर की शकल में किया गया था जिसके बाद अब बैंक के द्वारा टैक्स लगाने पर भुगतान की जाने वाली रकम 45668/- रूपये पहुँच चुकी है।इस राशि के भुगतान के लिए बैंक द्वारा लगातार सांसद नेताम को कहा जा रहा था जिस पर सांसद ने स्वयं के पास उक्त खाता का किसी भी प्रकार का क्रेडिट कार्ड होना नहीं बताया और वर्ष 2020 में ही वैधता समाप्त होने के चलते कार्ड को नष्ट कर देना बताया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Fraud Case

यह भी पढ़े : RAIPUR CRIME : दिल दहलाने वाली घटना : शराबी पति का पत्नी पर अत्याचार, हाफ मर्डर का अपराध दर्ज… महिला गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती।