PS1;देश की तीसरी सबसे महंगी फिल्म से सामने आया ऐश्वर्या राय बच्चन का लुक, फैंस बोले ‘क्ववीन का ही इंतजार था’

550

चैन्नई, चार साल के ब्रेक के बाद एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन बड़े परदे पर कमबैक करने जा रहीं हैं। उनकी कमबैक फिल्म साउथ के मशहूर निर्देशक मणि रत्नम (Mani Ratnam) निर्देशित पीरियड ड्रामा  फिल्म ‘पोन्नियन सेल्वन’ (Ponniyin Selvan) है। हाल ही में फिल्म से ऐश्वर्या का फर्स्ट ऑफिशियल लुक रिलीज किया गया है। इसे शेयर करते हुए मेकर्स ने लिखा, ‘प्रतिशोध का भी एक सुंदर चेहरा होता है। मिलिए पझुवूर की रानी नंदिनी से।’ बता दें कि इस फिल्म के मेकर्स हर दिन एक नए किरदार का पोस्टर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। अपनी कहानी और बजट के चलते यह फिल्म चर्चा में बनी हुई है। बता दें कि इस फिल्म के डिजिटल राइट्स पहले ही अमेजन प्राइम वीडियो ने 125 करोड़ रुपए में खरीद लिए हैं।

फैंस को पसंद आया ऐश्वर्या का अवतार
इस पोस्टर के रिलीज होते ही ऐश्वर्या राय बच्चन के फैंस खुशी से झूम उठे। उनके ट्रैडिशनल लुक ने फैंस को दीवाना बना दिया। इस फर्स्ट लुक में ऐश ऑरेंज सिल्क साड़ी, नेकपीस, झुमका, मांगटीका और बिंदी में बला की खूबसूरत लग रही हैं। कमेंट बॉक्स में सोशल मीडिया यूजर्स उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। एक यूजर ने लिखा ‘रियल क्वीन वापस लौट आई हैं।’ वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘हम सभी को क्ववीन का ही इंतजार था। ये फिल्म पर राज करने वाली हैं।

चर्चा थी कि डबल रोल में आएंगी नजर
चर्चा थी कि ऐश्वर्या इस फिल्म में डबल रोल में नजर आएंगी। कहा जा रहा था कि वे इसमें पझुवूर की रानी नंदिनी और उनकी मां मंदाकिनी देवी दोनों के किरदार निभाएंगी। हालांकि, मेकर्स ने अब तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है और ऐश्वर्या को सिर्फ रानी नंदिनी के रोल में ही इंट्रोड्यूस किया है।

विक्रम और कार्ति के लुक भी हो चुके हैं रिलीज
इससे पहले मेकर्स ने फिल्म का फर्स्ट टीजर रिलीज किया था जिसमें ‘बाहुबली’ जैसी झलक देखी जा सकती है। टीजर में कुछ योद्धा किले की चोटी पर चोल राजवंश का परचम लहराते नजर आ रहे हैं। इसके बाद बीते दो दिनों में मेकर्स ने साउथ के सुपरस्टार विक्रम और कार्ति के 

फर्स्ट लुक पोस्टर रिलीज किए। फिल्म में जहां विक्रम राजकुमार आदित्य करिकालन के रोल में नजर आएंगे वहीं कार्ति इसमें राजकुमार वंदियादेवन का किरदार निभा रहे हैं।

देश की तीसरी सबसे महंगी फिल्म है ‘पोन्नियन सेल्वन’
करीबन 500 करोड़ रुपए के बजट में बनी यह फिल्म बजट के लिहाज से देश की तीसरी सबसे महंगी फिल्म बताई जा रही है। देश में अभी तक सबसे महंगी फिल्म राजामौली निर्देशित ‘आरआरआर’ है जिसका बजट 550 करोड़ रुपए था। इसे डीवीवी एंटरटेनमेंट प्रोड्क्शंस ने प्रोड्यूस किया था। दूसरे नंबर पर 2018 में बनी फिल्म ‘2.0’ का नाम है जिसका बजट 575 करोड़ रुपए था। उस फिल्म को लायका प्रोड्क्शंस ने प्रोड्यूस किया था जो ‘पोन्नियन सेल्वन’ के को-प्रोड्यूसर हैं।

क्या है ‘पोन्नियन सेल्वन’ की कहानी
यह फिल्म दक्षिण के महान लेखक कल्कि कृष्ण्मूर्ति के 1955 में लिखे गए उपन्यास ‘पोन्नियन सेल्वन’ पर आधारित है। फिल्म की कहानी 10वीं सदी के इर्द-गिर्द बुनी गई है। यह फिल्म चोल साम्राज्य के शक्ति संघर्ष की कहानी बयां करेगी। इसमें कावेरी नदी के बेटे पोन्नियन सेल्वन के भारतीय इतिहास के सबसे महान शासकों में से एक राजराजा चोल बनने की कहानी को दिखाया गया है। यह मणिरत्नम का ड्रीम प्रोजेक्ट है जिस पर वे 28 सालों से काम कर रहे हैं।

मणिरत्नम के साथ चौथी बार काम कर रही हैं ऐश्वर्या 
कम ही लोग जानते हैं कि ऐश्वर्या ने मणि रत्नम की तमिल फिल्म ‘इरुवर’ से ही डेब्यू किया था। दोनों साथ में तीन फिल्मों में काम कर चुके हैं। ‘इरूवर’ के अलावा ऐश्वर्या ने मणि रत्नम के साथ 2007 में ‘गुरु’ और 2010 में ‘रावण’ जैसी फिल्में कीं। अब दोनों की यह साथ में चौथी फिल्म है।