5 साल बाद ऑस्ट्रेलिया से घर में जीती इंडिया;दूसरा टी-20 मैच 6 विकेट से जीता, रोहित ने 20 बॉल में बनाए 46 रन

314

नागपुर, कप्तान रोहित शर्मा की तूफानी पारी के दम पर टीम इंडिया ने दूसरे टी-20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया है। गीले आउटफील्ड के कारण दो घंटे की देरी से शुरू हुआ यह मैच 8-8 ओवर का था। ऑस्ट्रेलिया ने तय 8 ओवर में 5 विकेट खोकर 90 रन बनाए। मैथ्यू वेड ने 20 गेंद पर 43 रन की पारी खेली। जवाब में भारत ने 7.2 ओवर में चार विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। रोहित 20 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 46 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया को भारतीय जमीन पर टीम इंडिया ने 2017 के बाद पहली बार हराया है।

वहीं, 8वें ओवर की पहली दो गेंदों पर छक्का और चौका जमाकर भारत को फिनिश लाइन के पार पहुंचाने वाले दिनेश कार्तिक दो गेंद पर 10 रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने पहला मुकाबला 4 विकेट से जीता था।

एक ओवर में दो ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज लौटे पवेलियन
ऑस्ट्रेलिया पारी का दूसरा ओवर अक्षर पटेल ने कमाल का किया। इस ओवर में कैमरून ग्रीन और ग्लेन मैक्सवेल पवेलियन लौट गए और यहीं से ऑस्ट्रेलिया पर थोड़ा प्रेशर बना। विराट कोहली ने शानदार थ्रो से ग्रीन को रन-आउट किया। वहीं, अक्षर पटेल ने ओवर की आखिरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को क्लीन बोल्ड कर दिया। पटेल जब चौथा ओवर करने आए तो उन्होंने टिम डेविड को भी सिर्फ 2 रन पर बोल्ड कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच को जसप्रीत बुमराह ने शानदार यॉर्कर पर आउट किया।

अगर ये विकेट नहीं गिरे होते तो ऑस्ट्रेलिया 100 से ज्यादा रन भी बना सकती थी।

दूसरे टी-20 में भारतीय टीम में ऋषभ पंत और जसप्रीत बमुराह की वापसी हुई थी। दोनों उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार की जगह खेलने उतरे थे।

2 घंटे 15 मिनट की देरी से शुरू हुआ मुकाबला
दूसरा टी-20 मैच 7 बजे शुरू होना था, लेकिन गीले आउट-फील्ड के कारण 2 घंटे 15 मिनट तक मैच शुरू नहीं हो पाया। अंपायर ने तीसरी बार मैदान का इंस्पेक्शन किया और बताया कि 8-8 ओवर का मैच होगा और एक गेंदबाज 2 ओवर गेंदबाजी करेगा। वहीं, दो ओवर का पावरप्ले होगा।