27 सितम्बर से रायपुर में होगा रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरिज क्रिकेट; सचिन, सहवाग, ब्रायन लारा आयेगें : 15 हजार वाहनों की पार्किंग की सुविधा, दर्शकों के लिए बस सेवा भी…

480

रायपुर,  27 सितंबर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट में 15 हजार वाहनों की पार्किंग के इंतजाम किए गए हैं। जबकि इस बार पार्किंग शुल्क में भी बढ़ोतरी की गई है। इसके तहत दोपहिया वाहनों के लिए 20 रुपये, जबकि चार पहिया वाहनों के लिए 30 रुपये पार्किंग शुल्क निर्धारित किया गया है। इसके साथ ही दर्शकों शहर से स्टेडियम ले जाने के लिए बस सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।

कलेक्टर डा. सर्वेश्वर भुरे ने बुधवार को एसएसपी प्रशांत अग्रवाल के साथ नवा रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पहुंचकर टूर्नामेंट आयोजन की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने सुरक्षा के साथ दर्शकों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखते हुए सभी तैयारियां समय पर पूरी करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।एक अक्टूबर को होगा फाइनल –  सड़क सुरक्षा के महत्व के विषय में जागरूकता बढ़ाने हेतु नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम परसदा, नवा रायपुर अटल नगर में 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन में 27 सितंबर को दो, 28 एवं 29 सितंबर को एक-एक तथा 1 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। टूर्नामेंट में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जैसे सचिन तेंदुलकर ,वीरेंद्र सहवाग, जोंटी रोड्स, ब्रायन लारा आदि सम्मिलित होंगे।

दर्शकों की समझ के लिए संकेतक लगाने निर्देश

कलेक्टर ने स्टेडियम में उपस्थित आयोजकों के प्रतिनिधियों को पर्याप्त संख्या में टिकिट काउंटर बनाने को कहा। इसके साथ ही विभिन्ना रास्तों से आने वाले लोगो और स्टेडियम में दर्शकों की सुविधा के लिए जगह-जगह स्पष्ट संकेतक आदि लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने बायो टायलेट के साथ-साथ आपात चिकित्सा व्यवस्था आदि भी सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।