खाद्य मंत्री अमरजीत भगत नें कहा – दूसरे राज्य से आए लोग किसी भी जगह से ले सकेंगे राशन

30 june 2020,

City News – CN  City news logo

रायपुर | खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि राज्य में राशन सामग्री वितरण में पारदर्शिता और हितग्राही को कहीं भी राशन प्रदान करने के लिए पॉइंट ऑफ सेल डिवाइस की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही प्रदेश में राशन की भंडारण क्षमता का विकास और उचित मूल्य दुकानों का विस्तार भी किया जा रहा है।

मंत्री के रूप में अपने एक साल का कार्यकाल पूरा करने पर खाद्य मंत्री भगत ने उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए गए लॉकडाउन के दौरान 57 लाख अंत्योदय, प्राथमिकता, एकल निराश्रित और निशक्तजन राशन कार्डधारियों को तीन माह का चावल निशुल्क दिया गया।

इनको दो महीने का शक्कर, नमक भी प्रदान किया गया। वहीं सामान्य परिवारों को भी राशन दिया जा रहा है। भगत ने कहा कि सीएम के निर्देश पर किसानों से 2500 रुपए प्रति क्विंटल पर धान खरीदा गया।

इससे राज्य के 19 लाख किसान लाभान्वित हुए। सरकार किसानों को अंतर की राशि देना भी शुरू कर चुकी है। पहली किस्त के बाद अब दूसरी किस्त के भुगतान की तैयारी है।

इसी तरह संस्कृति विभाग के माध्यम से देश का सबसे बड़ा राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का सफल आयोजन किया गया। इसमें बेलारूस, थाईलैंड, युगांडा, मालदीव, श्रीलंका, बांग्लादेश के नृत्य समूहों का भी समावेश रहा। आने वाले वर्षों में विभाग नए कीर्तिमान स्थापित करेगा।

 ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए हमारे

   YOUTUBE चैनल को सब्सक्राइब करें  

           WHATSAPP   ग्रुप से जुड़ें          

Source link

Share on :