SALE 80% OFF| 100 मास्क | ऑफर सिर्फ इस हफ्ते तक | अभी खरीदें | सुरक्षित रहें

दुर्ग जिले में कोरोना के दो नए मरीज मिले, कलेक्टर ने छह नए कंटेनमेंट जोन घोषित किया, लागू रहेंगी पाबंदियां

दुर्ग जिले में कोरोना के केस मिलने का सिललिसा थम नहीं रहा है। भिलाई और दुर्ग में कोरोना के एक-एक पॉजिटिव केस सामने आए हैं। 

18 june 2020

City News – CN      City news logo

भिलाई  | दुर्ग जिले में कोरोना के केस मिलने का सिललिसा थम नहीं रहा है। बुधवार को भिलाई और दुर्ग में कोरोना के एक-एक पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें से दुर्ग की तितुरडीह निवासी महिला जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उसकी पांच साल की बेटी का इलाज पहले से ही एम्स में चल रहा है। वह भी कोरोना पॉजिटव है।

वहीं दूसरा मामला भिलाई के रिसाली का है, जहां 26 साल की युवती को कोरोना हुआ है। वह पुणे हैदराबाद फ्लाइट से 14 जून को आई है। उन्होंने अपना सैंपल एम्स में दिया था। बुधवार शाम को इन मरीजों की रिपोर्ट आने के बाद जिला अस्पताल से टीम तुरंत रवाना हुई और इन मरीजों को कोविड हॉस्पिटल पहुंचाया गया।

इलाज के बाद तीन लोगों की छुट्टी

सीएमएचओ डॉ गंभीर सिंह ने बताया कि कोरोना मरीजों के ठीक होने की संख्या भी धीरे-धीरे बढ़ रही है। बुधवार को तीन मरीज पूरी तरह ठीक होकर अपने-अपने घर को लौट गए हैं। इलाज के बाद इन मरीजों की रिपोर्ट अब निगेटिव आई है। अब यह सभी घर पर अपनी क्वारंटीन अवधि को पूरा कर सामान्य जीवन में लौट आएंगे।

छह नए कंटेनमेंट जोन घोषित

कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद छह नए कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं। इनमें रिसाली (इस्पात नगर) वार्ड 60 शारदा स्कूल के पास, रिसाली बस्ती वार्ड 60, वार्ड 59 रिसाली सेक्टर दक्षिण, सेक्टर-6 (एवेन्यू डी) वार्ड 56 और जुनवानी (मॉडल टाउन) वार्ड 2 शामिल हैं।

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने कंटेनमेंट जोन के लिए जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं। कन्टेनमेंट जोन में सभी प्रकार की दुकानें व वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बंद रखी जाएंगी। इसके अलावा सभी प्रकार की वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा।

मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किसी भी कारण से घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित होगा। उक्त क्षेत्र की निगरानी पुलिस विभाग के द्वारा पेट्रोलिंग कर की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग सेम्पल की जांच करेगा।

ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए  – 

हमारे   FACEBOOK  पेज को   LIKE   करें

सिटी न्यूज़ के   Whatsapp   ग्रुप से जुड़ें

हमारे  YOUTUBE  चैनल को  subscribe  करें

Source link

Share on :