14 june 2020

City News – CN      City news logo   

पूरी दुनिया में लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। शनिवार को संक्रमितों की संख्या 78.14 लाख के पार चली गई, जबकि अब तक 4.30 लाख से ज्यादा लोगों ने जान गंवा दी है। उधर, संक्रमण का नया केंद्र बने ब्राजील में कब्रिस्तानों के भीतर शवों को दफनाने की जगह तक नहीं बची है। साओ पाउलो शहर में पुरानी कब्रों से हड्डियां निकालकर नए शवों को दफनाया जा रहा है।

ब्राजील में बुरे हालात

ब्राजील के इस महानगर में कब्रिस्तानों में जगह खाली करने के लिए यह अपरंपरागत योजना बनाई गई है। अतीत में दफन लोगों की कब्रों को खोदकर हड्डियों के बैग को बड़े धातु के कंटेनर में संग्रहीत किया जा रहा है। साओ पाउलो की नगरपालिका के अंतिम संस्कार सेवा ने बताया कि ये कंटेनर 15 दिनों के भीतर कई कब्रिस्तानों में पहुंचा दिए जाएंगे।

करीब 1.2 करोड़ लोगों के इस शहर में शुक्रवार तक 5,480 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां सामाजिक दूरी की भी उपेक्षा हुई है। स्वास्थ्य जानकारों के मुताबिक, देश में आने वाले दिनों में परेशानी और बढ़ सकती है।

देश में अब तक 41,901 लोग मारे जा चुके हैं जबकि 8.29 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। देश में सभी तरह के प्रतिबंध हटाने के बाद सार्वजनिक परिवहन और मॉलों में भीड़ बढ़ गई है। जानकारों का मानना है कि अगस्त में देश में कोरोना संक्रमण अपने चरम पर होगा।

ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए  – 

हमारे   FACEBOOK  पेज को   LIKE   करें

सिटी न्यूज़ के   Whatsapp   ग्रुप से जुड़ें

हमारे  YOUTUBE  चैनल को  subscribe  करें

Source link