Sunday, September 27, 2020
Home India news Chhattisgarh news स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश; डॉ. आरके सिंह को छत्तीसगढ़...

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश; डॉ. आरके सिंह को छत्तीसगढ़ मेडिकल एजुकेशन का नया डायरेक्टर बनाया गया

  • वर्तमान में डॉ. सिंह अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के डीन पद पर हैं पदस्थ
  • एक दिन पहले दुष्कर्म के आरोप के बाद डॉ. एसएल आदिले को हटाया गया था

Whatsapp button

छत्तीसगढ़ सरकार ने डॉ. आरके सिंह को मेडिकल एजुकेशन का नया डायरेक्टर बनाया है। उनकी नियुक्ति को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को आदेश जारी कर दिया।

डॉ. सिंह अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में डीन पद पर हैं। इससे एक दिन पहले ही सरकार ने डॉ. एसएल आदिले को पद से हटाया था। उनके ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप हैं और युवती ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़े –  महासमुंद के एक गांव में महिला की हत्या कर शव को पत्थर से बांधकर फेंका तालाब में, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

राजनांदगांव में भी फॉरेंसिक मेडिसिन के एचओडी रह चुके हैं
डॉ. सिंह इससे पहले राजनांदगांव में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। वे वहां फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग के एचओडी रहे हैं। डॉ. सिंह ने कहा, मेहनत से काम करूंगा।

कोशिश करूंगा कि कार्यकाल के दौरान बेहतर परिणाम देखने को मिले। डॉ. सिंह ने कहा, काम करने पर विश्वास रखता हूं। काम करूंगा तो दिखेगा ही। विभाग ने विश्वास जताया है। उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करूंगा।

डॉ. सिंह पर भी लगे हैं भ्रष्टाचार के आरोप
बताया जा रहा है कि डॉ. आके सिंह के ऊपर भी भ्रष्टाचार के आरोप हैं। अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में डीन रहते उनके खिलाफ शिकायत की गई थी।

यह भी पढ़े –  छत्तीसगढ़ में शराब दुकानों के ऑडिट में पकड़ाई करोड़ों की गड़बड़ी, 70 शराब दुकानों के हिसाब-किताब में हेराफेरी

तब संसदीय सचिव दलेश्वर साहू ने स्वास्थ्य सचिव को शिकायत की थी। साथ ही नियुक्ति, खरीदी सहित अन्य बातों को लेकर आरोप लगाए थे। बताया जा रहा है कि मामले की जांच अभी तक पेंडिंग है।

Youtube button

    विज्ञापन हेतु  संपर्क करें।  

Source link