Friday, October 23, 2020
Tel: 8889075555
Home Chhattisgarh news Bilaspur news

अफसरों के ट्रांसफर के बाद रिलीव न होने पर डीजीपी डीएम अवस्थी बेहद नाराज, रविवार छुट्टी के बाद भी आईजी, एसपी को भेजा कड़ा फैक्स, बोले…सस्पेंड करो।

Whatsapp button

 

 

रायपुर। ट्रांसफर के बाद भी पुलिस अधिकारियों के रिलीव ना होने की खबर के बाद डीजीपी डीएम अवस्थी ने बेहद कड़ा पत्र आईजी और एसपी को जारी किया है। साप्ताहिक स्तंभ “तरकश” में डीजीपी का आदेश और…शीर्षक से खबर छपी थी कि किस तरह डीजीपी के सिंगल आदेश बाद भी बिलासपुर का टीआई बलरामपुर के लिए अभी तक रिलीव नहीं हुआ।

डीजीपी डीएम अवस्थी ने आईजी और एसपी को लिखे पत्र में ट्रांसफर के बावजूद उसका पालन नहीं होने की खबरों पर तीखी नाराजगी जाहिर की है।
डीजीपी ने दो टूक लिखा है

“मैं इस मसले को व्यक्तिगत देख रहा हूँ.. यह व्यवहार नहीं सुधरा तो निलंबित किए जाएँगें और विभागीय जाँच भी होगी.. अविलंब आदेश की पालना सुनिश्चित हो”

पत्र में उल्लेख है कि डीजीपी स्थानातंरण के सभी प्रकरणो की कल समीक्षा करेंगे और चूक पाए जाने पर तत्काल कड़ी कार्यवाही संभावित है।

डीजीपी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए हैं कि शासन एवं पुलिस मुख्यालय द्वारा जिन पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों के स्थानांतरण किये गए हैं, उन्हें तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त किया जाए। सभी रेंज आईजी को भी निर्देश दिया गया है कि वे स्वयं स्थानांतरण आदेशों को पालन कराना सुनिश्चित करें। यदि स्थानांतरण के बाद भी अधिकारी को रिलीव नहीं किया जाता है इकाई प्रमुख को जिम्मेदार माना जायेगा।

स्थानान्तरण के बाद भी रिलीव ना करना बहुत ही गंभीर अनुशासनहीनता है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। डीजीपी डीएम अवस्थी कल खुद ऐसे मामलों की समीक्षा करेंगे।

 

Youtube button

 विज्ञापन के लिए संपर्क करें –  8889075555