15 june 2020

City News – CN      City news logo

रायपुर। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हालात चिंतजनक बने हुए हैं। राज्य में तेजी से मामले बढ रहे हैं। रविवार की रात स्वस्थ्य विभाग की ओर से जारी मीडिया बुलेटिन में 113 नए मरीजों के मिलने की पुष्टी की गई थी। सुबह मिली जानकारी के अनुसार राज्य में कल से लेकर आज तक कुल 119 नए मरीज मिल चुके हैं।

देर रात राजनांदगांव में 6 नए मरीजों के मिलने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग के स्थानीय अधिकारियों ने की। संदेह के आधार पर इन मरीजों के स्वाब सेंपल लैब में भेजे गए थे, जहां से संक्रमण की पुष्टि होने के बाद इन्हें स्थानीय कोविड अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल कराया गया है।

इससे पहले इन मरीजों को क्वारंटाइन पर रखा गया था। बता दें कि रविवार को कोरबा में 44, बलरामपुर में 28, जांजगीर-चांपा में 14, रायगढ और रायपुर में 6- 6, बलौदाबाजार में 3, गरियाबंद, बिलासपुर और जशपुर में 2- 2 नए मरीजों के मिलने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की थी।

इसके बाद देर रात 6 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें 2 अम्बागढ़ चौकी विकासखंड, 2 छुईखदान, 1 डोंगरगांव के अलावा एक आइटीबीपी का जवान भी है। सभी को कोविड-19 हास्पीटल पेंड्री में एडमिट कराया जा रहा है। इसे मिलाकर राजनांदगांव में एक्टिव केस बढ़कर 42 हो गए हैं।

राजनांदगांव के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी ने नए मरीजों के मिलने की पुष्टि की है। इसी के साथ राज्य में कोरोना से अब तक संक्रमित हुए मरीजों का कुल आंकडा 1668 हो गया है। जबकि इस बीमारी से राज्य में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है।

बलौदा बाजार जिले के ग्राम नरधा (कसडोल), ग्राम रिकोखुर्द (कसडोल), ग्राम झुमका (बिलाईगढ़) में नए मरीज मिलने के बाद इन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर वहां लोगों के आने-जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। नए मरीजों के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उनकी भी जांच की जा रही है।

छत्तीसगढ़ कोरोना मीटर

नए केस – 06

कुल स्वस्थ हुए – 715

एक्टिव केस – 945

कुल केस – 1668

कुल मौत – 08

ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए  – 

हमारे   FACEBOOK  पेज को   LIKE   करें

सिटी न्यूज़ के   Whatsapp   ग्रुप से जुड़ें

हमारे  YOUTUBE  चैनल को  subscribe  करें

Source link