SALE 80% OFF| 100 मास्क | ऑफर सिर्फ इस हफ्ते तक | अभी खरीदें | सुरक्षित रहें

डॉक्टरी की पढ़ाई कर दिल्ली से लौटी युवती निकली कोरोना पॉजिटिव, जानकारी छुपाकर रह रही थी घर में, अब पूरा परिवार है क्वारंटाइन

  • अंबागढ़ में एक कोरोना पॉजिटिव युवती मिलने की खबर फैलते ही हड़कंप मच गया। युवती नगर के एक बड़े किराना व्यवसायी की पुत्री है जो हाल ही में डॉक्टरी की पढ़ाई कर दिल्ली से लौटी है। 

17 june 2020

City News – CN      City news logo

राजनांदगांव/अंबागढ़ चौकी | अंबागढ़ में एक कोरोना पॉजिटिव युवती मिलने की खबर फैलते ही हड़कंप मच गया। युवती नगर के एक बड़े किराना व्यवसायी की पुत्री है जो हाल ही में डॉक्टरी की पढ़ाई कर दिल्ली से लौटी है। युवती यूपीएससी की तैयारी कर रही है।

सूत्रों के अनुसार दिल्ली से लौटने की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को नहीं दी गई। लापरवाही बरतते हुए युवती ने होम आईसोलेशन का पालन करना उचित नहीं समझा और युवती बिना किसी भय के अपने परिवार वालों और दोस्तों से मिलती जुलती रही और नगर में घूमती दिखाई दी।

शहर के कुछ जागरूक नागरिकों द्वारा सोशल मीडिया में जानकारी डाली गई। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और 13 जून को स्वास्थ विभाग, पुलिस विभाग और राजस्व विभाग ने मिलकर किराना व्यवसायी के घर दस्तक दी और दुकान को सील कर पूरे परिवार को 14 दिनों के लिए होम आइसोलेशन किया।

साथ ही युवती की जांच के लिए सैंपल लिया गया। जांच के बाद युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के अमला ने तत्परता दिखाते हुए युवती को कोविड-19 हॉस्पिटल में इलाज के लिए रेफर कर दिया है। इसके बाद प्रशानिक अमले ने अंबागढ़ चौकी नगर को पूरी तरह सील कर दिया है।

तहसीलदार पी. मंडावी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद नगर को पूरी तरह सील कर दिया गया है। आने जाने वाले मुख्य मार्ग को छोड़ा गया है।कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के मामले में राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज में बेहतर काम हो रहा है। यहां से लगातार संक्रमित मरीज ठीक हो रहे हैं।

मंगलवार को एक बार फिर राजनांदगांव और कवर्धा जिले के 29 मरीज यहां से ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। इलाज के बाद यहां से 29 कोरोना मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इनमें 11 राजनांदगांव से और 18 कबीरधाम से हैं। इस बीच सोमवार देर रात तीन और मंगलवार को तीन नए मरीज की राजनांदगांव जिले में पहचान हुई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी ने बताया कि राजनांदगांव के पेंड्री स्थित स्व. अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड-19 हॉस्पिटल से एक बार फिर बड़ी संख्या में मरीज ठीक हुए हैं। उन्होंने बताया कि यहां अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों की स्थिति बेहतर है और वे भी जल्द ही ठीक हो जाएंगे।

Source link

Share on :