Treatments of lotus dental clinic birgaon

छत्‍तीसगढ़ के नवा रायपुर स्थित शासकीय प्रयास आवासीय विद्यालय में प्रवेश दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। राखी थाने में तुलसीराम साहू ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।

छत्‍तीसगढ़ के नवा रायपुर स्थित शासकीय प्रयास आवासीय विद्यालय में प्रवेश दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित तुलसीराम साहू की शिकायत पर राखी थाने की पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। अज्ञात फोनधारक स्कूल द्वारा जारी सूची से मोबाइल नंबर और नाम निकाल कर अभिभावकों को फोन कर प्रवेश दिलाने के नाम पर कई लोगों से ठगी की है। तुलसीराम से लगभग आठ हजार रुपए प्रवेश दिलाने के नाम पर ठग लिया गया। राखी पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार राखी थाने में आवेदक तुलसीराम साहू सहायक ग्रेड-03 आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास इंद्रावती भवन नवा रायपुर के द्वारा एक लिखित आवेदन थाना में दिया गया। आरोपित ने वर्ष 2023-24 में शासकीय प्रयास आवासीय विद्यालय में प्रवेश के लिए जारी परीक्षा परिणाम की सूची से नाम एवं मोबाइल निकालकर अभिभावकों को फोन कर प्रवेश कराने का आश्वासन दिया।

आरोपित ने प्रवेश के लिए जारी परीक्षा परिणाम की लिस्‍ट से दीक्षा के पिता को किया। प्रयास विद्यालय में प्रवेश के लिए 10 हजार रुपये की मांग की। इसी तरह अदिति कौशिक के पिता चंद्रशेखर कौशिक सहायक प्रोग्रामर कार्यालय विधानसभा रायपुर को फोन कर प्रवेश दिलाने के लिए 10 हजार रुपये मांगे। इसी तरह रवि कुमार साहू पिता सेमंत कुमार साहू को फोन कर पैसे की मांग की गई। तुलसीराम ने पहले पांच हजार उसके बाद अलग-अलग किस्‍तों में लगभग आठ हजार रुपये दे दिए। इसकी जानकारी जब प्रबंधन को लगी तो इसकी शिकायत दर्ज करवाई गई।

आदिवासी क्षेत्र बच्चों को मिलता है प्रवेश

प्रयास स्कूल आदिवासी क्षेत्र के बच्चाें को प्रवेश मिलता है। यहां पढ़ाई के साथ उनके रहने की भी सुविधा रहती है। रायपुर में तीन प्रयास विद्यालय हैं। गुढि़यारी में छात्राओं के लिए, सड्डू में दूसरा और नवा रायपुर में तीसरा प्रयास विद्यालय है। इसमें सैकड़ों बच्चे पढ़ते हैं।