Treatments of lotus dental clinic birgaon

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी में भोपाल निवासी एक रियल स्‍टेट कारोबारी धोखाधड़ी का शिकार हो गया।

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी में भोपाल निवासी एक रियल स्‍टेट कारोबारी धोखाधड़ी का शिकार हो गया। खबरों के अनुसार भोपाल निवासी डेवलपर्स ओपी कृपलानी के साथ रायपुर के एक दलाल दिनेश कुमार शुक्ला ने ग्राम कचना जमीन बेचने-दिलाने के नाम पर झांसा देते हुए धोखाधड़ी की। एक किसान से 40 लाख रुपए में 0.798 हैक्टेयर जमीन का सौदा कराकर उसके बैंक खाते में उक्त राशि भी डलवा ली, लेकिन उक्त भूमि को किसी दूसरे को भी बेच दी। राशि भी किसान के खाते से निकलवाकर खुद ही हड़प ली।

फरियादी को जमीन का नहीं मिला कब्जा

फरियादी को उक्त खरीदी गई जमीन का न तो कब्जा मिला न ही उसकी रजिस्ट्री हुई। किसान को भेजी गई 40 लाख रुपए की रकम भी सौदे के मुताबिक वापस नहीं लौटाई। जब राशि मांगी तो दिनेश कुमार शुक्ला ने सौदे एवं राशि दिलवाने से साफ इंकार कर दिया। दलाल ने अच्छी कीमत पर जमीन दिलाने के लिए भरोसे में लेकर उक्त धोखाधड़ी की। शुक्ला अन्य लोगों से भी इस तरह की धोखाधड़ी कर चुका है।

थाने में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद आरोपित फरार

फरियादी ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की रिपोर्ट रायपुर थाना में दर्ज कराई थी। जिसमें खम्‍हारडीह थाना पुलिस ने आरोपी दलाल दिनेश कुमार शुक्ला के खिलाफ धारा 406 420 आईपीसी का प्रकरण दर्ज किया हुआ है। आरोपित दिनेश शुक्ला फरार है। पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। मामला जांच के बाद ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है।