Treatments of lotus dental clinic birgaon

भारत के कई राज्यों में तस्करी की कई बड़ी वारदात सामने आ चुकी है, लेकिन ओडिशा में कल आधी रात को कस्टम विभाग ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए 22 किलोग्राम कोकीन जब्त की है। इसकी कीमत 220 करोड़ रुपए बताई गई है। पारादीप बंदरगाह के अंतरराष्ट्रीय कार्गो टर्मिनल पर लंगर डाले पनामा में पंजीकृत जहाज एमवी डेबी में कोकीन के 22 पैकेट मिले थे।

बता दें कि, कोकीन के इन पैकेटों को क्रेन ऑपरेटर ने सबसे पहले देखा। इसके बाद चालक दल के सदस्यों में से एक ने इसमें किसी प्रकार का विस्फोटक होने का संदेह जताते हुए अधिकारियों को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही कस्टम विभाग की विशेष खुफिया और जांच टीम ने जब्त पदार्थ की जांच की और परीक्षण में पाया कि यह कोकीन है।

Election breaking : इस जिले में 10 सीटें जीतेगी भाजपा ; पूर्व केंद्रीय मंत्री का बड़ा दावा ; कही ये बात..

कस्टम विभाग ने आधी रात को ली तलाशी –

ओडिशा कस्टम विभाग के आयुक्त ने एक बयान में कहा कि उन्होंने खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए आधी रात के आसपास तलाशी ली और कोकीन के पैकेट मिले। सूत्रों ने बताया कि जहाज इंडोनेशिया के ग्रेसिक बंदरगाह से आया था और इसे यहां से स्टील प्लेट लेकर डेनमार्क जाना था। कोकीन के बरामदगी के सिलसिले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

इसके बाद जहाज के चालक दल के सदस्यों को हिरासत में लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि चालक दल के सभी सदस्य वियतनाम से हैं। जहाज का संचालन एशिया पैसिफिक शिपिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है।

Crime : मां-बाप अपने नाबालिग बेटी का दबाया गला ; छत्तीसगढ़ के इस जिले में हत्या का मामला ; जानिए क्यों ?

अब भी जारी है जांच –

जहाज से जब्त की गई ड्रग्स की सटीक प्रकृति और रासायनिक संरचना का पता लगाने के लिए इसे सरकारी प्रयोगशाला में भेजा गया है। बयान में कहा गया है कि मामले की जांच चल रही है। वहीं, खोजी कुत्तों की मदद से जहाज की आगे की खोजबीन जारी है। सूत्रों के अनुसार, जब्त की गई कोकीन का बाजार मूल्य लगभग 220 करोड़ रुपए बताया गया है।