Big Breaking : छावनी में तब्दील कर फोर्स के 50 जवानों ने रायपुर के ईरानी डेरा में मारा छापा; कई मामलों में फरार बदमाश जमन-यासीन गिरफ्तार…

1042

रायपुर,  सुबह पांच बजे 50 से ज्यादा फोर्स ने अचानक से ईरानी डेरा में छापामार दिया। महिला सुरक्षा बल के साथ जवान ईरानी डेरा में घुसे। अलग-अलग मामले में फरार दोनों सगे भाईयों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। अपहरण कांड में यासीन ईरानी गुढिय़ारी के एक मामले में जमन ईरानी की गिरफ्तारी की गई। दोनों लंबे समय से पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहे थे। मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों मूकबधिर हत्याकांड की आरोपी नाबालिग बच्ची डान के साथ संबंध का राजफाश हुआ है। पुलिस जमन से उस मामले में भी पूछताछ कर रही है।

विधानसभा में एक युवक का अपहरण करने के बाद उसकी बेदम पिटाई करने के बाद उसे नाले के फेंककर चले गए थे। मामले में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया था। वहीं मुख्य आरोपित यासीन फरार चल रहा था। पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी घर में छिपे हुए हैं। एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट के साथ थाना पुलिस ने अचानक से ईरानी डेरा में छापेमारी कर आरोपियों को पकड़ा। पुलिस के रिकार्ड में जमन और यासीन के खिलाफ पूर्व में भी अपराधिक मामले दर्ज हैं।

दोनों निगरानीशुदा की गिरफ्तारी के लिए घेराबंदी

ईरानी डेरा में फोर्स का जमावड़ा होने से यहां हड़कंप की स्थिति बन गई। दोनों निगरानीशुदा की गिरफ्तारी के पहले पुलिस ने पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया। सीएसपी की अगुवाई में टीम ईरानी डेरा के अंदर घुसी। बारी-बारी से फ्लैट में छानबीन करते हुए बदमाशों को गिरफ्तार किया। बताया जाता है ईरानी डेरा में पुलिसिया कार्रवाई के दौरान पिछले समय में कई बार हंगामा हो चुका है। यहां रहने वाली महिलाओं के द्वारा विरोध प्रदर्शन करने के बाद ज्यादातर बार पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा था। इसे ध्यान में रखते हुए इस बार एकाएक दबिश देकर पुलिस ने चारों तरफ से घेराबंदी कर यासीन और जमन को गिरफ्तार किया। विधानसभा थाने में गिरफ्तार यासीन पर पूर्व में भी रंगदारी और उगाही करने के आरोप लगते रहे हैं।

जमन के पास दो किलो गांजा जब्त

जमन ईरानी के खिलाफ पुलिस ने पंडरी थाना में गांजा के अवैध कारोबार करने के मामले में अपराध दर्ज किया है। जमन के पास तलाशी लेने पर दो किलो गांजा भी बरामद किया गया है। पुलिस के मुताबिक जमन गुढिय़ारी क्षेत्र में एक लूटपाट के मामले में भी आरोपी है। पुलिस को चकमा देकर लंबे समय से फरार चल रहा था।