सावधान : राजधानी में घुमंतू चोर गैंग – महिला को कमरे में बंद कर चोरी करते रंगे हाथ पकड़ाया, : रायपुर के अलग अलग जगहों में करते थे चोरी… चोर गैंग में महिला भी शामिल

499

रायपुर, राजधानी रायपुर में महिला चोर गैंग सक्रिय हो गए है. पुलिस ने एक महिला के साथ कुछ घुमंतू नाबालिगों को हिरासत में लिया है. इन पर घरों में घुसकर चोरी करने का आरोप है. दिनदहाड़े आदर्श नगर इलाके में एक महिला लेक्चरर के घर में चोरी की नीयत से घुसे थे. महिला लेक्चरर को कमरे में बंद कर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे. पड़ोसियों को संदेह होने पर पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला समेत कुछ घुमंतू नाबालिगों को हिरासत में ले लिया है.

मामला राजधानी रायपुर के पंडरी थाना क्षेत्र का है, जहां इलाके के आदर्श नगर में महिला लेक्चरर लक्ष्मी जायसवाल के घर में चोरी की नीयत से घुसे थे. इस दौरान उन्हें कमरे में बंद कर वारदात को अंजाम दे रहे थे. थाने में की गई शिकायत के मुताबिक घर की महिला की सूझबूझ से पड़ोसियों ने इन्हें धर दबोचा है. पति टीसी जायसवाल घर का दरवाजा खुला छोड़ कर निकल गए थे. दरवाजा खुला देखकर महिला घर में घुसी. हाल ही में छानबीन करने के बाद वह दूसरे कमरे में पहुंची. जहां अलमारी रखा हुआ था. अलमारी के लॉकर को तोड़कर वहां से जब महिला चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार होने की फिराक में थी. उसी दौरान लोगों ने उसे देख लिया और पकड़ लिया. इसकी जानकारी पुलिस को दी गई. पूछताछ के बाद पूरे मामले का खुलासा हो सका.

पुलिस के मुताबिक गंज थाना क्षेत्र में इस गैंग ने हाल ही में चोरी की थी. जिसका गुढ़ियारी क्षेत्र में सीसीटीवी फुटेज से एक अहम सुराग मिला था. पुलिस ने घुमंतू प्रवृत्ति के लोगों की छानबीन के लिए रायपुर रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड में जांच पड़ताल शुरू की. गुढ़ियारी से जाने वाले मुख्य मार्ग में सीसीटीवी फुटेज खंगाले. गुढ़ियारी में पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिल चुका था और पंडरी के रास्ते में जो फुटेज बरामद हुए. उसमें मिलान करने के बाद आरोपियों की शिनाख्त भी पूरी हो गई.