रायपुर पुलिस ने पकड़ा बडे ठग गिरोह को – 4 हुवे गिरफ्तार : बडे बडे वादे कर देशभर में करते थे ठगी : दिल्ली में खोल रखा था कॉल सेंटर…

583

रायपुर पुलिस ने एक ऐसे ठग गिरोह को पकड़ा है जिसने देशभर में ठगी की है। इस गिरोह ने दिल्ली में एक कॉल सेंटर खोल रखा था। वहां से लोगों को अच्छे-अच्छे ऑफर कर झांसे में लेता था। इसके बाद लोगों से पैसे लिए जाते थे। इन्होंने रायपुर में भी एक शख्स के साथ ऐसा ही किया था। जिसके बाद मामला थाने तक पहुंचा और पुलिस ने गिरोह के 4 आरोपियों को पकड़ा है। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

इस मामले में रायपुर के शैलेंद्र नगर के रहने वाले विज्ञान कुमार जैन ने थाने में शिकायत की थी। उसने अपने शिकायत में बताया कि 8 जुलाई को उसे किसी नंबर से फोन आया था। वो क्रेडिट कार्ड के संबंध में बात कर रहा था। इस पर विज्ञान ने भी उससे इस संबंध में बात की। विज्ञान ने उन्हें बताया कि उसे भी अपना क्रेडिट कार्ड बंद करवाना है।

इसके बाद फोन करने वाले शख्स ने कहा कि मैं क्रेडिट कार्ड बंद करवा दूंगा। लेकिन आपके नंबर पर एक OTP आएगा, वो मुझे देना होगा। जिसके बाद विज्ञान ने उस शख्स को OTP दे दिया। ओटीपी देते ही उसे खाते से 1 लाख 89 हजार रुपए पार हो गए। जिसके बाद उसने पूरे मामले की शिकायत थाने में की थी।

शिकायत होने के बाद पुलिस ने मामले में जांच शुरू की। जांच में पुलिस को पता चला कि जिस नंबर से विज्ञान को फोन आया था। वह नंबर दिल्ली में एक्टिव है। इसके बाद एक टीम को दिल्ली भेजा गया। वहां से पुलिस ने एक आरोपी को पहले पकड़ा था। फिर उसी की नि्शानदेही पर 3 आरोपियों को पकड़ा गया है। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि उन्होंने बिहार, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में इसी तरह ठगी की है। उन्होंने बताया कि वे लोगों को अच्छे अच्छे वादे करते थे। जिससे लोग उनकी झांसे में आ जाते थे।

इस मामले में पुलिस ने चेतन यादव, आलोक कुमार यादव, हिमांशु शुक्ला और दिलप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनसे 5 हजार कैश, दर्जनों एटीएम कार्ड एंव बैंक खातों के एटीएम, 7 मोबाइल जब्त किया है। इनसे अभी पूछताछ जारी है।