राजधानी रायपुर में नशे के कारोबार से जुड़ी महिला तस्कर गिरफ्तार…

1124

रायपुर। राजधानी रायपुर में गांजा, सिरप, इंजेक्शन और नशीली गोलियों की सप्लाई करवाकर उसे बिकवाने वाली मोनिका सचदेव को सिविल लाइन पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना पर रावतपुरा कॉलोनी स्थित घर में दबिश देकर आरोपिया को गिरफ्तार किया। आरोपिया के कब्जे से मोबाइल जब्त किया है।

सिविल लाइन पुलिस ने एनडीपीएस में बड़ी कार्रवाई करके पूर्व में 9 आरोपियों को पकड़ा था। इन आरोपियों ने पूछताछ के दौरान मोनिका सचदेव के कहने पर सामान भेजने और उसे शहर में बेचने की बात बताई थी। पुलिस के अनुसार मोनिका ने अपने कारोबार को अंजाम देने के लिए रायपुर के बाहर लोगों से संपर्क किया। नशीली सामग्री आसानी से रायपुर आ सके और उसकी बिक्री की जा सके, इसलिए उसने ओडिशा, सरायपाली, कोलकाता, बिहार, पश्चिम बंगाल के सप्लायरों से संपर्क किया। वहां से सामग्री मंगवाकर शहर में नशीली सामग्री बेचने वाले आरोपियों को मुहैय्या करवाती थी।

मार्च 2022 में रायपुर पुलिस ने नशीली गोलियां, इंजेक्शन और सिरप बेचने वाले बड़े गिरोह का खुलासा किया था। इस गिरोह के लोगों का चार राज्यों में संपर्क निकला था और सभी मेडिकल स्टोर की आड़ में कारोबार को अंजाम दे रहे थे। इन आरोपियों से 18 लाख 30 हजार से ज्यादा का सामान जब्त किया गया था। इस गिरोह में रायपुर के आरोपियों का नाम भी सामने आया था। इन आरोपियों को पुलिस फरार बता रही थी।