राजधानी में 4 दिन में 3 मर्डर; इलेक्ट्रिशियन ने युवकों से कहा-बाइक देखकर चलाओ, लड़कों ने चाकू से गोद दिया

779

रायपुर, राजधानी दिनदहाडे में एक इलेक्ट्रिशियन की हत्या कर दी गई। सड़क पर बेतरतीब बाइक चला रहे लड़कों से उसने बहस की और यही उसकी मौत की वजह बन गई। बदमाशों ने चाकू से उस पर कई वार किए। इलाज के दौरान उसकी मौत हो चुकी है।

मामला गुढ़ियारी इलाके का है बुधवार की शाम, 24 साल के अकरम खान पर जानलेवा हमला हुआ । दो बाइक सवार लड़कों ने चाकू से इसके शरीर पर कई वार कर दिए थे । बुरी तरह से जख्मी हालत में अकरम को अस्पताल पहुंचाया गया अब गुरुवार को उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया । हत्या के इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने अकरम की हत्या करने वाले 19 साल की रवि राव और 22 साल के खिलेश्वर साहू को पकड़ा है । यह दोनों गुढ़ियारी इलाके के ही रहने वाले हैं। अकरम भी गुढ़ियारी में ही रहता था। 24 साल का अकरम निर्माणाधीन मकानों में वायर फिटिंग का काम किया करता था।

पुलिस के मुताबिक बुधवार को अकरम अपने काम से निकला हुआ था, सड़क पर रवि और खिलेश्वर बाइक से जाते वक्त अकरम से टकराए । अकरम ने कहा- गाड़ी देख कर चलाया करो, इतना कहने पर रवि और खिलेश्वर अकरम पर टूट पड़े। दोनों बदमाशों ने अकरम को खूब पीटा इसके बाद अपने पास रखे चाकू से उसके पेट मे घुसा दिया। पुलिस ने बताया कि दोनों ही बदमाश प्रवृत्ति के युवक हैं इलाके में आवारागर्दी करना चाकू लेकर लोगों को डराना धमकाना यही किया करते थे । हमले के फौरन बाद लोगों ने पुलिस को खबर दी थी मोहल्ले से ही दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है कि आखिर उनके पास चाकू आया कहां से। पुलिस लगातार शहर के गुंडे बदमाशों के खिलाफ अभियान भी चला रही है और उनके पास से चाकू जप्त कर रही है।

चाकूबाजी की घटनाएं

रायपुर शहर के अलग-अलग इलाकों से हत्या की वारदातों की खबरें आ रही हैं । बीते 4 दिनों में राजधानी में हत्या की तीन वारदातें हो चुकी है पहला मामला खम्हारडीह इलाके का है। यहां सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के बीच विवाद हुआ तो पीट पीटकर दसवीं के छात्र मोहन सिंह की हत्या कर दी गई। इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग को पकड़ा है । दूसरा मामला बुधवार को सामने आया जिसमें डायल 112 के लिए काम करने वाली एक युवती को उसके प्रेमी ने ही चरित्र संदेह की वजह से हथौड़े से हमला करके जान ले ली। अब तीसरी घटना गुढ़ियारी की जहां एक इलेक्ट्रिशियन की सड़क पर चल रहे बदमाशों ने चाकू मारकर हत्या कर दी।