बच्चे खेलते थे सट्‌टा:पुलिस की रेड में सटोरियों के गैंग में दो नाबालिग भी मिले, रायपुर के 23 बदमाश गिरफ्तार

751

रायपुर की पुलिस को शहर में ऑनलाइन सट्‌टा कारोबार का बड़ा लिंक मिला है। मुखबिर से मिली जानकारी के बाद छापामार कार्रवाई की गई,जिसमें डीडी नगर के अलग-अलग इलाकों से 23 सटोरिया गिरफ्तार हुए। सट्‌टेबाजों के इस गैंग में 2 नाबालिग भी पकड़े गए। ये बच्चे रायपुर के कारोबारी घरानों के बताए जा रहे हैं, जो पापा से मिली पॉकेट मनी को डबल करने के लालच में सट्‌टा खेला करते थे। कई बार मोटी रकम जीत चुके थे तो प्रोफेशनल सटोरियों के बीच ही इनका उठना बैठना था। जब छापा पड़ा तो पुराने सट्‌टे बाजों के साथ नाबालिग भी बोली लगाकर 1 का चार करने में लगे थे।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ये छापा डीडी नगर के इंद्रप्रस्थ वाॅटर पार्क के सामने, डी.डी.नगर सेक्टर 4, चंगोराभाठा स्थित कर्मा चौक के पास एक मकान में मारा गया। यहां आन लाइन सट्टा महादेव बुक, रेडी अन्ना बुक जैसे प्लेटफॉर्म पर डिजिटल तरीके से चलाया जा रहा था।मुखबिर की सूचना पर एंटी क्राइम एवं साइबर यूनिट, थाना डी.डी. नगर पुलिस की संयुक्त टीम ने छापा मारकर सटोरियों को पकड़ा। ये बदमाश लाइव केसिनो, पोकर गेम, लूडो, फुटबाॅल के गेम पर हार जीत पर दांव लगाकर कमाई कर रहे थे। बैट भाई 9, रेड्‌डी अन्ना, टाइगर और लॉयन जैसे कोड के जरिए सट्‌टे का कारोबार चला रहे थे।

ये हुए गिरफ्तार
पूछताछ में सटोरियों ने अपना नाम पीयूष हिरानी, रोहन माण्डले, निखिल सिंह, अंकित कुमार सिंह, विकास कुमार, शेखर नायक, विजय चौहान, कन्हैया वर्मा, चंद्रशेखर अहिरवार,अभिषेक गजभिये, मनोज शुक्ला, कुशाल, प्रज्जवल हिरानी, हरि कुमार, सुरेन्द्र कुमार सिंह, विक्रम सिंह, हरि उपाध्याय, अर्पित वर्मा, जय सिंह पटेल, सौरभ पटेल, रूद्र कुमार सोनी, राजेश कुमार पटेल और प्रसंग गौर बताया। इन्हीं के साथ दो नाबालिग भी पकड़े गए।

इंटरनेशनल लिंक भी
बांग्लादेश, दुबई और नेपाल जैसे देशों से भी इन सट्‌टेबाजों का कॉन्टैक्ट होने की बात सामने आ रही है। इस एंगल की भी जांच की जा रही है। पता चला है कि सट्‌टेबाजी के धंधे के बड़े सरगाना इन देशों से ही इंडिया में ऑपरेट करते हैं। इन बदमाशों के पास से 7 लैपटॉप, 26 मोबाइल, 13 सट्‌टे की हिसाब बुक, 11 चेकबुक,3 पासबुक, 1 कैल्कुलेटर, 73,510 रूपये कैश मिले हैं।