नौकरी लगाने का झांसा देकर 7 लाख की ठगी; दंपत्ति गिरफ्तार…

294

रायपुर, पीडित अजय प्रकाश वाघे पिता शेत प्रकाश वाघे पता गोपाल स्टोर्स के पास राजा तालाब थाना सिविल लाईन ने लिखित आवेदन प्रस्तुत कर रिपोर्ट दर्ज कराया कि रॉनी ब्राउन तथा श्रेया ब्राउन दोनो निवासी दुर्गा चौक राजा तालाब रायपुर के द्वारा उसके बेटे हिमांशु वाघे को खाद्य निरीक्षक के पद पर नौकरी लगाने के नाम पर छलपूर्वक 7,00,000/रूपये प्राप्त कर धोखाधड़ी किया गया है। प्रार्थी के रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 179/22 धारा 420,34 भादवि. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण के आरोपीगण घटना दिनांक से लगातार फरार चल रहे थे जिसकी पता तलाश की जा रही थी।

इसी क्रम मुखबीर से सूचना प्राप्त हुआ कि प्रकरण के मुख्य आरोपी रॉनी ब्राउन अपनी मोटर सायकल से कबीर चौक की ओर जा रहा है कि सूचना पर तत्काल एसएसपी प्रशांत अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, शहर रायपुर तारकेश्वर पटेल एवं नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाईन वीरेन्द्र चतुर्वेदी के निर्देशन में थाना प्रभारी थाना सिविल लाईन के नेतृत्व में थाना सिविल लाईन की पुलिस टीम द्वारा आरोपी रॉनी ब्राउन को पकड़कर थाना लाया गया जिसके निशानदेही पर उसकी पत्नी श्रेया ब्राउन को गिरफ्तार किया गया।

जिनसे पूछताछ करने पर बताये कि इन लोगो के द्वारा एक राय होकर प्रार्थी अजय प्रकाश बाघे से उसके लड़के हिमांशु वाघे को खाद्य निरीक्षक के पद पर भर्ती कराने के नाम पर कुल 7 लाख लिये थे तथा उक्त रकम को राजातालाब स्थित मकान बनाने एवं वाहन आदि खरीदने में खर्च करना बताये। प्रकरण के आरोपी रॉनी ब्राउन के कब्जे से मोटर सायकल वाहन जप्त कर आरोपियांे को दिनांक 28.06.2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। प्रकरण में अन्य तथ्यों के संबंध में विवेचना की जा रही है।