नुपुर शर्मा के सपोर्ट में पोस्ट डालने वाले का काटा सिर : मुख्यमंत्री बोले- कड़ी सजा दिलाएंगे…

1443

सिटी न्यूज रायपुर :  मंगलवार दोपहर सनसनीखेज हत्याकांड के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कर लोगों से शांति की अपील की है। शहर और प्रदेश में माहौल खराब होने की संभावना को देखते हुए मुख्यमंत्री ने प्रदेश पुलिस के मुखिया समेत पुलिस अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री का कहना है- माहौल खराब करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्सा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा- मैं सभी से अपील करता हूं कि इस घटना का वीडियो शेयर कर माहौल खराब करने का प्रयास ना करें।

 राजस्थान के उदयपुर जिले में तालिबानी तरीके से जो हत्याकांड किया गया है, उसके बाद राजस्थान पुलिस ने हत्यारों को 5 घंटे में पकड़ लिया। उसके बाद उदयपुर में तनाव है। इतना ही नहीं, इसकी वजह से उदयपुर के साथ पूरा राजस्थान तनाव में झुलस रहा है। राज्य सरकार ने मृतक के परिजन को आर्थिक सहायता के साथ दो लोगों को नौकरी देने का ऐलान किया है। बुधवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा। उदयपुर में दोपहर 3:00 बजे से रात के 12:00 बजे तक जो कुछ हुआ वह इस तरह से है। 

  1. उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्याकांड के बाद NIA की टीम को उदयपुर भेजने की तैयारी कर ली गई है। कल सुबह तक 5 अफसर उदयपुर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू करेंगे।
  2. कन्हैया लाल के मर्डर के बाद दोपहर 3:00 बजे से रात के 9:30 बजे तक शव को नहीं उठाने दिया गया। 
    1. उदयपुर में हुए बवाल के बाद धीरे-धीरे करके पूरे राजस्थान में इंटरनेट बंद कर दिया गया। धारा 144 लगाने के साथ ही पूरे राजस्थान में पुलिस को सख्त निर्देश दिए गए हैं। 
    2. इस हत्याकांड के बाद लोगों का पुलिस के खिलाफ गुस्सा झलक रहा है। उदयपुर में पुलिस पर पथराव और पुलिस के वाहनों में तोड़फोड़ की खबर। पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। 
    3. हत्याकांड के तुरंत बाद दोनों आरोपियों को राजसमंद से गिरफ्तार कर लिया गया है।  
    4. उदयपुर की इस घटना के बाद जयपुर से 600 पुलिसकर्मियों की टीम के साथ सीनियर स्तर के 4 आईपीएस और 20 से ज्यादा आरपीएस उदयपुर भेजे गए। 
    5. राजस्थान सरकार ने सख्त निर्देश दिए कि घटना के बाद जो वीडियो जारी किए गए हैं, उनको वायरल ना किया जाए। वायरल करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी। 
    6. गिरफ्तार किए जाने के बाद मोहम्मद रियाज और गोस को कहां रखा गया है, इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं। 
    7. इस हत्याकांड के बाद दिल्ली तक बवाल मचा हुआ है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट करके इस हत्याकांड को बेहद निर्मम करार दिया है। 
    1. दिल्ली से लेकर राजस्थान तक के बीजेपी नेताओं ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला बोल दिया है।
    2. राजस्थान में आईपीएस स्तर के अफसर से लेकर कॉन्स्टेबल स्तर तक के पुलिसकर्मी की आगामी आदेशों तक छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।
    3. धानमंडी थाने का एएसआई भंवर लाल सस्पेंड। एएसआई ने हीं कराया था आरोपियों से समझौता।
    4. मृतक के परिजनों को 31 लाख मुआवजे की घोषणा। परिवार के दो सदस्यों को संविदा पर नौकरी देने का गहलोत सरकार ने किया ऐलान।
    5. काफी मान मनौव्वल के बाद रात दस बजे परिजन मानें। सात घंटे से अधिक समय बाद उठा शव। दुकान के बाहर ही रखा गया था मृतक टेलर कन्हैयालाल का शव। 
    6. बुधवार को पुलिस सुरक्षा के बीच कराया जाएगा पोस्टमार्टम।

    क्या है उदयपुर का मामला

    28 जून, दिन मंगलवारको दोपहर में बाइक सवार 2 लोग शहर के धानमंडी इलाके में मौजूद सुप्रीम टेलर्स की दुकान में घुसे। दोनों ने दुकानदार

    कन्हैयालाल (40) से कहा- हमें कपड़े सिलवाने हैं। कन्हैया ने नाप लेना स्टार्ट कर दिया। तभी अचानक पीछे खड़े हत्यारे ने धारदार हथियार से उसके ऊपर हमला कर दिया। दोनों ने तलवार से कई वार कन्हैया के ऊपर किया। ऑन द स्पॉट उसकी मौत हो गई।

    बता दें, कुछ दिन पहले उसने नुपुर शर्मा के सपोर्ट में एक पोस्ट सोशल मीडिया पर डाला था। जिसके बाद समुदाय विशेष से उसको लगातार धमकियां मिल रही थी। उसने 6 दिन से दुकान भी नहीं खोली थी। इतना ही नहीं, उसने धमकी देने वालों के खिलाफ पुलिस में नामजद रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। वह गोवर्धन विलास इलाके का रहने वाला था। हालांकि, पुलिस ने कन्हैयालाल के दोनों हत्यारे रियास और गोस मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों उदयपुर के सूरजपोल क्षेत्र के निवासी हैं।