दामाद की हत्या से सनसनी: ससुर को बेचा था 8 लाख की जमीन, पैसे मांगने पर कातिलों ने उतारा मौत के घाट, 11 साल का मासूम बोला- पापा को मम्मी, नानी, नाना और मामा ने मार डाला…

1130

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में आए दिन हत्याएं और रेप की वारदातें सामने आते रहती हैं. इसी बीच मस्तूरी इलाके में कत्ल की खबर से सनसनी फैल गई है. ससुराल वालों ने दामाद को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया है. इस वारदात को 11 साल के मासूम के सामने अंजाम दिया गया है, जिसमें मृतक की पत्नी भी शामिल है.मस्तूरी थाना क्षेत्र के ग्राम वेद परसदा निवासी श्याम लाल साहू की बेटी राजेश्वरी बाई साहू की शादी 12 साल पहले जयरामनगर खैरा निवासी संतोष साहू से हुई थी. शादी के बाद से संतोष साहू अपने गृह ग्राम की सभी सम्पति को बेचकर अपने ससुराल वेद परसदा में ही रहने लगा था.,   संतोष साहू अपने ससुर को करीब 8 लाख 43 हजार रुपये जमीन बिक्री के नाम पे बिक्रिनामा के रूप मे दिया था, जिसको वापस मांगने पर ससुर और दामाद के बीच आए दिन विवाद होता था.

इसी बीच दोपहर 12 बजे के आसपास दामाद और ससुराल वालों के बीच फिर से झगड़ा होने लगा. विवाद इतना बढ़ा की दामाद को पत्नी, ससुर, सास और साले ने मिलकर लाठी डंडे और चाकू से सिर और अन्य जगहों में ताबड़तोड़ वार कर मौत के घाट उतार दिया.,   इतना ही नहीं मृतक की पत्नी राजेश्वरी ने डायल 112 को फोन कर मृतक की जमीन में गिरने की जानकारी दी. डायल 112 को बुलाया गया, जब डायल 112 मौक़े पर पहुंचे तब मृतक संतोष के बेटे शिवम साहू उम्र 11 वर्ष ने बताया कि उसके पापा को उसकी मम्मी और नाना नानी और मामा ने मिलकर लाठी डंडा और चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर मौत के घाट उतार दिया.

घटना की जानकारी जब मस्तूरी पुलिस को हुई, तब वहां घटनास्थल पहुंच आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. उसके बाद तत्काल मस्तूरी सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र पहुंच पंचनामा तैयार कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेजने की तैयारी कर रहे थे, तभी जब मृतक के परिजनों को ज्ञात हुआ कि संतोष साहू की हत्या हो गई है.,   शव को पीएम के लिए मस्तूरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे रखा गया है, तब मृतक के परिजनों ने शव को अपने कब्जे में लेकर अपनी मांगों को लेकर मस्तूरी जांजगीर मेन रोड पर शव को बीच सड़क मे रख चक्काजाम कर दिया.,  पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे, जिनकी समझाइश पर चक्काजाम समाप्त हुआ. बहरहाल, पुलिस संदिग्धों को हिरासत में लेकर मामले की जांच कर रही है.