कट्‌टा लेकर बनाया वीडियो; पहुंच गई पुलिस,माफिया स्टाइल में दे रहा था धमकी

564

रायपुर, राजधानी रायपुर के युवक को सोशल मीडिया पर शेखी बघारना महंगा पड़ गया। खुद को इलाके का माफिया बताने के चक्कर में लड़के ने वीडियो बना लिया, मगर कुछ ही देर बाद इसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बदमाश के पास से कट्टा भी मिला है, इसलिए मामला और संगीन हो गया। पुलिसिया कार्रवाई से हड़बड़ाए युवक ने अब लोगों से अपील की है कि वह इस तरह की वीडियो ना बनाएं।

मामला रायपुर के गुढ़ियारी इलाके का है। यहां रहने वाला लक्ष्मण दीप मारपीट समेत आर्म्स एक्ट के पुराने मामलों में गिरफ्तार हो चुका है। आपराधिक प्रवृत्ति का है इसलिए खुद को माफिया बताते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड कर दिया। वीडियो में यह बदमाश लोगों को गुढ़ियारी इलाके में आने से पहले धमका रहा था, गालियां दी रहा था। यह वीडियो पुलिस के पास पहुंचा और कुछ देर बाद पुलिस लक्ष्मण को ढूंढते हुए उसके घर पहुंच गई।

एंटी क्राइम यूनिट की टीम साथ थी, तलाशी लेने पर लक्ष्मण के घर से एक देसी कट्टा भी मिला। पुलिस को जानकारी मिली कि इस कट्टे के दम पर लक्ष्मण दीप इलाके में अपनी धाक जमाया करता था। दो जिंदा कारतूस भी मिले। पूछताछ में लक्ष्मण ने कहा कि बिलासपुर से इस कट्टे और गोलियों को खरीदा था। पुलिस इसे अपने साथ थाने ले आई पूछताछ के बाद अब उसे जेल भेज दिया गया।

थाने में माफी मांगते हुए लक्ष्मण ने कहा कि क्राइम करना पाप है, कानून हमारा बाप है। उसने लोगों से अपील भी की कि इस तरह की वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड ना करें। रायपुर पुलिस ने भी इस कार्रवाई के साथ युवक-युवतियों को चेता दिया है कि इस तरह की सोशल मीडिया रील्स बनाई तो कार्रवाई तय है।