13 june 2020

City News – CN

नाडा ने पहली बार क्रिकेटरों पर सख्ती का डंडा चलाते हुए नेशनल रजिस्टर्ड टेस्टिंग पूल (आरटीपी) में शामिल देश के पांच नामी क्रिकेटरों सहित कुल 41 खिलाड़ियों को आठ जून को नोटिस भेजा है। चेतेश्वर पुजारा, रविंद्र जडेजा, लोकेश राहुल, स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा को यह नोटिस अप्रैल से जून के क्वार्टर दो का व्हेयर अबाउट (सैंपल देने के लिए ठिकाना या पता) नहीं भरने के लिए दिया है। इन्हें पांच दिन में जवाब देना था, लेकिन शुक्रवार को ही जवाब भेज दिया। व्हेयर अबाउट फेल के साल में तीन नोटिस जारी होने पर खिलाड़ी दो साल तक के लिए प्रतिबंधित हो सकता है। 

पहली बार क्रिकेटरों को नोटिस 

एंटी डोपिंग के लिए नाडा के संरक्षण में आए बीसीसीआई को 10 माह हुए हैं। यह पहली बार है जब नाडा ने क्रिकेटरों को नोटिस भेजा है। हालांकि लॉकडाउन में किसी तरह की टेस्टिंग नहीं चल रही है। साल में चार बार व्हेयर अबाउट भरने पड़ते हैं और तीन बार खिलाड़ी को नोटिस जारी होने पर उसका मिस टेस्ट मान लिया जाता है। उसके बाद खिलाड़ी को अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए हियरिंग पैनल के समक्ष पेश होना पड़ता है।

रसेल हो चुके हैं प्रतिबंधित

2015 में व्हेयर अबाउट नहीं देने के लिए वेस्टइंडीज के क्रिकेटर आंद्रे रसेल एक साल के लिए प्रतिबंधित हो चुके हैं। उन पर 31 जनवरी 2017 से 30 जनवरी 2018 तक का प्रतिबंध लगा।

संजीता व राहुल भी लपेटे में

डोपिंग के झूठे मामले में दो साल तक परेशान रहने वाली वेटलिफ्टर संजीता चानू और कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन आरवी राहुल को भी नोटिस भेजा है। इनमें से ज्यादादार एनआईएस पटियाला में कैंप में शामिल हैं।

ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए  – 

हमारे   FACEBOOK  पेज को   LIKE   करें

सिटी न्यूज़ के   Whatsapp   ग्रुप से जुड़ें

हमारे  YOUTUBE  चैनल को  subscribe  करें

Source link