कोरोना की चपेट में BSF, छुट्टी में भिलाई लौटे तीन और जवान मिले पॉजिटिव, सैकड़ों हैं क्वारंटाइन सेंटर में

BSF army grabs coronavirus

दुर्ग जिले में कोरोना के तीन नए मरीज मिले हैं। तीनों ही मरीज बीएसएफ के जवान हैं। BSF रिसाली के तीन और जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें दो बिहार एक दिल्ली से लौट कर आया है।

22 June 2020,

City News – CN  City news logo

DURG NEWS । दुर्ग जिले में कोरोना के तीन नए मरीज मिले हैं। तीनों ही मरीज बीएसएफ के जवान हैं। रविवार देर शाम बीएसएफ रिसाली के तीन और जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इनमें दो बिहार एक दिल्ली से लौट कर आया है। इसके पहले भी एक जवान हरियाणा से लौटा था वह भी पॉजिटिव मिला। इसके साथ आमदी नगर, सेक्टर-5 और रिसाली बस्ती में कोरोना के पॉजिटिव पाए गए हैं। इस पर कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे ने संबंधित इलाके को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया है।

पैरामिलिट्री फोर्स में लगातार कोरोना पांव पसारता जा रहा है। छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा सीआरपीएफ और पुलिस के जवान कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं आईटीबीपी के भी जवान कोरोना की चपेट में आ रहे हैं।

Breaking -   उरला के औद्योगिक क्षेत्र में कोरोना ने बरपाया कहर ...देखिए वीडियो न्यूज

यह भी पढ़ें – CGBSE 10th & 12th Result 2020: छत्तीसगढ़ 10वीं , 12वीं का रिजल्ट कल 11 बजे होगा घोषित

कंटेनमेंट जोन में आवागमन रहेगा प्रतिबंधित

कन्टेनमेंट जोन के चिन्हांकित क्षेत्र में सभी प्रकार की दुकानें व वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। सभी प्रकार की वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा। उक्त क्षेत्र की निगरानी के लिए पुलिस विभाग के माध्यम से पेट्रोलिंग की जाएगी।

जिला चिकित्सालय व स्वास्थ्य अधिकारी के माध्यम से संबंधित क्षेत्र में स्वास्थ्य की निगरानी के साथ निर्देशानुसार सेम्पल की जांच की जाएगी। कंटेनमेंट जोन में जरूरी व्यवस्थाओं के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की ड्यूटी भी तय की गई है।

बगैर मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर वसूले 4200 रुपए जुर्माना

रिसाली निगम क्षेत्रों में कोविड-19 के फैलाव के बीच रविवार को रिसाली निगम की उडऩदस्ता टीम द्वारा कंटेंनमेंट जोन के अलावा रिसाली वार्ड-60 एवं प्रगति नगर 61 के वाणिजिक क्षेत्रों का औचक निरीक्षण कर दुकानदारों व हठधर्मी नागरिकों से 4200 रुपए का दांडिक शुल्क वसूला किया।

Breaking -   कोरोना फैलने को लेकर शासन प्रशासन पर भडके - बीरगांव के लोग...देखिए वीडियो न्यूज

यह भी पढ़ें – निगम मंडलो में हुवा नियुक्ति, विधायकों के नाम तय – देखें कौन खुश – कौन मायुस …

रिसाली मार्केट में सभी व्यापारियों और जनता से मास्क लगाकर व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए व्यवसाय संचालित करने की सख्त हिदायत दी गई।

कंटेंनमेंट जोन में मास्क पहनकर नियमों का का पालन करते हुए दैनिक दिनचर्या क्रियान्वित करने के निर्देश दिए गए हैं। निरीक्षण के दौरान राजस्व निरीक्षक अनिल मेश्राम, रमेशर निषाद व पोषण लाल देशमुख शामिल थे।

Share on :