15 June 2020,
City News – CN City news logo
रायपुर | प्रदेश में कोरोना वायरस का अब और तेजी से फैलाव हो रहा है। शनिवार को जहां 105 नए मरीज मिले, तो रविवार को जारी हुई रिपोर्ट में 2 मरीज की मौत और 140 नए मरीजों की पुष्टि हुई।
इनमें सर्वाधिक 82 मरीज कोरबा जिले से हैं। कोरबा प्रदेश में कोरोना गढ़ बन चुका है। जहां अब तक 198 मरीज मिल चुके हैं। जो राज्य के किसी भी जिले में सर्वाधिक है।
दुर्ग में एक डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं लगातार हेल्थ केयर वर्कर यह संक्रमित होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। इसके साथ ही 84 लोगों को विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी मिल गई।
अधिकारियों ने कहा, ‘‘एम्स रायपुर में भर्ती दो लोगों की सह-रुग्णता की वजह से मौत हो गई जिससे राज्य में कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या आठ हो गई है।’’

यही वजह है कि स्वास्थ्य विभाग रायपुर की तरफ से सभी जिलों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि वे क्वारंटाइन सेंटर पर विशेष नजर रखें।

प्रदेश में अब कोरोना मरीजों की संख्या 1699 जा पहुंची है, तो वही 966 एक्टिव मरीज है। सूत्रों के मुताबिक रविवार को 140 के अतिरिक्त भी और मरीज मिले। मगर, विभाग को जिले की सूची नहीं मिली और वह जारी नहीं कर सका।

स्वास्थ्य विभाग के उपसंचालक एवं प्रवक्ता डॉ अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि कोरबा। बलरामपुर से मिली अधिकांश मरीजों में क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे मजदूर है। इन सभी को आइसोलेट करवाया जा रहा है। देर रात संख्या बढ़ भी सकती है।

प्रदेश में अब तक –
1699 संक्रमित
966 एक्टिव
725 डिस्चार्ज
08 मौत

City news logo

ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए  – 

हमारे   FACEBOOK  पेज को   LIKE   करें

सिटी न्यूज़ के   Whatsapp   ग्रुप से जुड़ें

हमारे  YOUTUBE  चैनल को  subscribe  करें