कोरोना जांच की नई गाइडलाइन जारी, अब किराना दुकानदार, सब्जी विक्रेता, ट्रक और ऑटो चालक का भी लिया जाएगा कोविड सैंपल

corona sample test

23 June 2020,

Chhattisgarh News,

CITY NEWS – CN,

City news logo

दुर्ग | जिले में कोरोना संक्रमित मरीज बढऩे के साथ स्वास्थ्य विभाग ने हर दिन जांच कर सैंपल लेने का लक्ष्य फिर बढ़ा दिया है। अब तक हर दिन 150 लोगों को सैंपल लिया जा रहा था अब 200 लोगों का सैंपल लिया जाएगा।

जिला में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा सैकड़ा छूने के करीब है। सोमवार की स्थिति में 97 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। राहत की बात यह है कि कोविड अस्पताल में इलाज के बाद संक्रमित लोगों के स्वस्थ्य में तेजी से सुधार हुआ है। कोविड हॉस्पिटल में जिले के 28 लोग ही भर्ती हैं। जिसमें से 9 महिलाएं है और 19 पुरुष शामिल है।

लिया जाएगा दो सौ लोगों का रोजाना सैंपल

Breaking -   छत्तीसगढ़ में सोलर एनर्जी से चलेगी ट्रेन, फिर एक साल में बचेंगे 360 करोड़

सोमवार को हुए वीडियो कान्फ्रेंसिंग में शासन ने जिले का सैंपल लेने का लक्ष्य 150 से बढ़ाकर 200 कर दिया है। खास बात यह है कि इस बार लक्ष्य को बढ़ाते हुए गाइड लाइन जारी किया है। जिसमें किसका सैंपल लेना और किसका नहीं लेना है, उसे स्पष्ट किया गया है।

साथ ही निर्देश दिया है कि जिस व्यक्ति का सैंपल लिया गया है उन्हें रिपोर्ट आते तक होम आइसोलेशन में रखा जाए। कोरोना के लक्ष्ण वाले, इंटर स्टेट व इंटरनेशनल ट्रेवल, ऐसे मरीज जिनमें फ्लू या वायरल की शिकायत हो, कोरोना ड्यूटी करने वाले स्वास्थ्य विभाग और पुलिस कर्मचारी, ट्रक चालक, ऑटो चालक, किराना दुकान संचालक, सब्जी विक्रेता।

पेड क्वारंटाइन में रहना किया अनिवार्य

Breaking -   बार-बार कोरोना की जांच करवाई तो होगा केस दर्ज। जानिए पूरा मामला

विदेश व रेड जोन से आए व्यक्तियों को सरकारी या फिर पेड क्वारंटाइन में रहना आवश्यक किया गया है। जिले के 16 पेड क्वारंटाइन सेंटर में 38 लोग रह रहे हैं। क्वारंटाइन सेंटर संचालक प्रति सप्ताह 8500 रुपए वसूल कर रहे हैं।

खास बात यह है कि क्वारंटाइन सुविधाओं को लेकर अभी तक मापदंड निर्धारित नहीं है। यही वजह है कि पेड क्वारंटाइन में अव्यवस्था होने की शिकायत करने लगे है। यह शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों तक पहुंच चुकी है।

 ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए हमारे

   YOUTUBE चैनल को सब्सक्राइब करें  

           WHATSAPP   ग्रुप से जुड़ें          

 TELEGRAM चैनल को सब्सक्राइब करें  

Share on :