रायपुर । छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बीते दो दिनों से नए कोरोना संक्रमितों के आंकड़े बढ़ने लगे हैं, जो चिंता का विषय है। वहीं दुर्ग, जो दूसरी लहर में पहला हॉट स्पाट बना था, एक बार फिर तेजी से संक्रमित होता जा रहा है।

रायपुर जिले में कंटेनमेंट ज़ोन की संख्या बढ़ गई है, सोमवार को जिले में फिर से 5 नए कंटेंमेंट जोन बनाए गए हैं। रमन मंदिर वार्ड, कुकरबेड़ा, खमतराई, आमानाका, बसंत विहार क्षेत्र में कंटेनमेंट ज़ोन बनाए गए हैं। इन इलाकों में स्कूल संचालन पर भी रोक रहेगी।

FRAUD ; रायपुर में कॉल गर्ल के नाम पर धोखाधडी, नाबालिक से वसूल लिए 1लाख 86 हजार रुपये…

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 236 नए केस मिले हैं, जिनमें रायपुर के 17 केस भी शामिल हैं। 3 मौत भी दर्ज हुई है। रविवार को रायपुर और दुर्ग में सवा सौ से अधिक केस मिलने के बाद हेल्थ विभाग ने दोनों जिलों को खास सावधानी रखने के लिए अलर्ट किया है। दोनों ही जिलों मेंं जांच के अनुपात में एक प्रतिशत से अधिक पॉजिटिविटी रेट दर्ज हुआ है। रायपुर दुर्ग को एक बार फिर जांच का पैमाना 5 हजार टेस्ट प्रतिदिन करने के लिए कहा गया है।

नई गाइडलाइन के अनुसार किसी घर में भी दो से ज्यादा कोरोना मरीज मिलेंगे तो उस घर कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। यानी उस घर के लोग मेडिकल इमरजेंसी के अलावा किसी दूसरे काम से घर से बाहर नहीं निकल सकेंगे।