Home City News Bulletin

CORONA : स्वास्थ्य मंत्री टी. एस. सिंहदेव ने दिया – 24 घंटे जांच के आदेश : जांच का आंकड़ा बढाने तीन शिफ्ट में होगा जांच

City News Raipur – free e-paper 

     (  देखें अपने शहर की ताज़ा ख़बरें…)

कोरोना संक्रमित डॉक्टर की मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने बताया शहीद, जांच बढ़ाने के मकसद से अब 24 घंटे लैब में होगा काम

तस्वीर रायपुर की है। लगातार पिछले कुछ दिनों ने अधिकारियों के साथ बैठकें कर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने पर काम कर रहे हैं। प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 5 महीनों में 20 हजार के पार हो चुकी है।

  • संक्रमित डॉक्टर की मौत के बाद बढ़ाया स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों का हौसला, जारी किया वीडियो संदेश
  • स्वास्थ्य मंत्री ने माना प्रदेश में तय लक्ष्य के मुकाबले कम हो रही कोरोना की जांच, इसे बढ़ाने के निर्देश जारी

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बढ़ते कोरोना संक्रमण पर चिंता व्यक्त की है। एक वीडियो संदेश उन्होंने सोमवार को फेसबुक पा जारी किया। इसमें उन्होंने हाल ही में कोरोना संक्रमित एक डॉक्टर की मौत की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि डॉक्टर शहीद हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के हमारे योध्दा जान की बाजी लगाकर काम कर रहे हैं। मैं उनके परिवार के प्रति दिल की गहराइयों से संवेदना व्यक्त करता हूं। इससे पहले भी समय-समय पर डॉक्टर और अन्य मेडिकल स्टाफ से खुद मुलाकात कर मंत्री उनका उत्साह वर्धन करते रहे हैं।

मंत्री सिंहदेव की पोस्ट

तीन शिफ्टों में होगा काम
प्रदेश में रायपुर, रायगढ़, बिलासपुर, सरगुजा, जैसे शहरों में कुल 7 ऐसी लैब हैं जहां कोरोना की जांच चल रही है। अब इन सेंटर्स में तीन शिफ्ट में काम होगा। इस बारे में खुद स्वास्थ्य मंत्री ने रायपुर के सिविल लाइंस स्थित सर्किट हाउस में हुए एक कार्यक्रम के बाद जानकारी दी। उन्होंने कहा कि तीन शिफ्टों में काम करते हुए जांच करनी ही होगी। हम टेस्टिंग बढ़ाना चाहते हैं, मगर तय टारगेट के मुताबिक जांच नहीं हो पा रही। हर लैब को 1 हजार टेस्ट प्रतिदिन का टारगेट दिया जा रहा है। ट्रू नॉट और एंटीजन पद्धति से भी जांच होगी। टेस्ट किट से जुड़ी चीजें नहीं मिल पा रही है। देश में एक ही कंपनी इसकी सप्लाय के लिए अधिकृत है, उससे सामान नहीं मिल पा रहा। इस वजह से भी परेशानी है। प्रदेश में 12 हजार टेस्ट कम से कम प्रतिदिन का लक्ष्य है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना के लिहाज से पिछला 48 घंटा काफी राहत भरा रहा है। प्रदेश में कल भी कोरोना के 704 मरीज मिले थे,

हालांकि कल चिंता की बात ये थी कि 10 कोरोना मरीजों की मौत हुई थी, जबकि आज 7 लोगों की मौत स्वास्थ्य विभाग ने बतायी है।

यह भी पढ़े –  छत्तीसगढ़ में पुलिस अधिकारियों के बंपर तबादलें…रायपुर के नए एएसपी होंगे लखन पाटले, देखें पूरी सूची…

आज प्रदेश में कुल 704 मरीज मिले हैं, इस आंकड़े के साथ प्रदेश में अब मरीजों की संख्या 20918 हो गयी है।