छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नाराजगी और प्रमुख सचिव डॉ मनिंदर कौर द्विवेदी से विभाग वापस लेने के साथ ही मंडी बोर्ड की 10 एकड़ जमीन जेम्स एंड ज्वैलरी पार्क के लिए आवंटित कर दी गई है।

12 june 2020

City News – CN

रायपुर | राज्य सरकार (Chhattisgarh Government) ने शैक्षणिक अवकाश से लौटने के बाद एम गीता को डॉ मनिंदर कौर द्विवेदी के लगभग सभी विभाग का प्रभारी बना दिया है। सीएम भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) मनिंदर कौर के कामकाज से असंतुष्ट थे इस वजह से उन्हें पद से हटा दिया गया।

इधर, मुख्यमंत्री भूपेश की नाराजगी और प्रमुख सचिव डॉ मनिंदर कौर द्विवेदी से विभाग वापस लेने के साथ ही मंडी बोर्ड की 10 एकड़ जमीन जेम्स एंड ज्वैलरी पार्क के लिए आवंटित कर दी गई है। रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन ने देर शाम राजस्व विभाग को अग्रिम आदिपत्य जारी कर दिया है, जबकि यह फाइल करीब 8 महीने से अटकी पड़ी थी।

यह जमीन सीएसआईडीसी को सौंप दी गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पंडरी स्थित कृषि उपज मंडी की जमीन पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जेम्स एंड ज्वैलरी पार्क बनाने की घोषणा की थी। इसके लिए सीएसआईडीसी ने जमीन की मांग की थी, लेकिन लगातार हो रही लेटलतीफी से मुख्यमंत्री भी नाराज थे।

उन्होंने बुधवार को कलेक्टर कान्फ्रेंस में भी इसे लेकर नाराजगी जताई थी और रात तक आवंटन की प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए थे, जबकि जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क की स्थापना तेजी से की जाए। इस लिहाज से सीएसआईडीसी के एमडी अरुण प्रसाद को ही मंडी बोर्ड के एमडी का अतिरिक्त चार्ज दिया गया था।

कलेक्टर न्यायालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि कृषि उपज मंडी रायपुर की सहमति तथा राजस्व विभाग की अनुमति की प्रत्याशा में ग्राम कांपा प.ह.नं 109/46 तहसील व जिला भूमि खसरा नंबर 1223/1 से 1284/1 तथा कुल रकबा 13.799 हेक्टेयर में नक्शे से चिन्हांकित 10 एकड़ भूमि को राजस्व पुस्तक परिपत्र खंड चार क्रमांक 2 के अंतर्गत उद्योग विभाग को सौंपा जाता है। हालांकि, आदेश में कुछ शर्तों के पालन करने का प्रावधान किया गया है।

ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए  – 

हमारे   FACEBOOK  पेज को   LIKE   करें

सिटी न्यूज़ के   Whatsapp   ग्रुप से जुड़ें

हमारे  YOUTUBE  चैनल को  subscribe  करें

Source link