Home Chhattisgarh news जहां पीएम मोदी की सभा ; वहां की 19 विधानसभा सीट पर...

जहां पीएम मोदी की सभा ; वहां की 19 विधानसभा सीट पर भाजपा गायब

Treatments of lotus dental clinic birgaon

कांग्रेस ने भाजपा के कद्दावर आदिवासी नेता नंदकुमार साय को अपने पाले में कर लिया है। साय को कैबिनेट मंत्री का दर्जा देकर कांग्रेस ने जशपुर के समीकरण को साधने की दिशा में बड़ी पहल की है। जशपुर जिले की तीन विधानसभा सीट पर कांग्रेस के विधायक हैं।

HighLights

  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 17 अगस्त को रायगढ़ में चुनावी सभा प्रस्तावित है।
  • नंदकुमार साय को कैबिनेट मंत्री का दर्जा देकर कांग्रेस ने जशपुर के समीकरण को साधने की दिशा में बड़ी पहल की है।
  • भाजपा रायगढ़ के साथ-साथ सरगुजा और जशपुर को साधने की कोशिश कर रही है।

रायपुर। Chhattisgarh Politcs प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 17 अगस्त को रायगढ़ में चुनावी सभा प्रस्तावित है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम नरेन्द्र मोदी की जिस जगह पर सभा की तैयारी हो रही है, वहां की आसपास की 19 विधानसभा सीट पर एक भी भाजपा विधायक नहीं है।

पिछले विधानसभा चुनाव में सरगुजा से लेकर रायगढ़ तक भाजपा अपना खाता तक नहीं खोल पाई थी। विधानसभा निर्वाचन के आंकड़ों को देखें तो एक नंबर से 19 नंबर तक की विधानसभा सीट पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ा।

पिछले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के विजय रथ को रामपुर में भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री ननकीराम कंवर ने रोका था। इस क्षेत्र में रमन सरकार के दो मंत्री सहित 10 भाजपा विधायकों को हार का सामना करना पड़ा था।

अब पीएम मोदी की सभा के बहाने भाजपा रायगढ़ के साथ-साथ सरगुजा और जशपुर को साधने की कोशिश कर रही है। हालांकि कांग्रेस ने सरगुजा और जशपुर में किलेबंदी कर दी है।

कांग्रेस ने भाजपा के कद्दावर आदिवासी नेता नंदकुमार साय को अपने पाले में कर लिया है। साय को कैबिनेट मंत्री का दर्जा देकर कांग्रेस ने जशपुर के समीकरण को साधने की दिशा में बड़ी पहल की है। जशपुर जिले की तीन विधानसभा सीट पर कांग्रेस के विधायक हैं। साथ ही सरगुजा से मंत्री टीएस सिंहदेव को उपमुख्यमंत्री बनाकर उनका कद बढ़ाया गया है।

इन सीटों पर नहीं है भाजपा विधायक

भरतपुर सोनहर, मनेंद्रगढ़, बैकुंठपुर, प्रेमनगर, भटगांव, प्रतापपुर, रामानुजगंज, सामरी, लुंड्रा, अंबिकापुर, सीतापुर, जशपुर, कुनकुरी, पत्थलगांव, लैलूंगा, रायगढ़, सारंगढ़, खरसिया और धरमजयगढ़।

रायपुर के बाद रायगढ़ में होगी सभा

पीएम मोदी की रायपुर के साइंस कालेज मैदान में बड़ी सभा हुई थी। सभा के हजारों की संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे थे। यहीं से पीएम मोदी ने भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत की थी। रायगढ़ के बाद पीएम मोदी की चार और सभाओं की तैयारी की है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने बताया कि प्रधानमंत्री की सभा से कार्यकर्ताओं में उत्साह आता है। प्रदेश में कांग्रेस सरकार की वादा खिलाफी से जनता त्रस्त है। रायगढ़ और जशपुर में खराब सड़कों ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया था, जिसको लेकर कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा और आंदोलन भी किया था।

Verified by MonsterInsights