Treatments of lotus dental clinic birgaon

रायपुर सहित छत्‍तीसगढ़ के लोगों को दोपहर की तेज धूप व गर्मी से इस सप्ताह के आखिर में थोड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि रायपुर सहित प्रदेश भर में मौसम का मिजाज बदलने वाला है।

रायपुर सहित छत्‍तीसगढ़ के लोगों को दोपहर की तेज धूप व गर्मी से इस सप्ताह के आखिर में थोड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि रायपुर सहित प्रदेश भर में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। विभाग के अनुसार आने वाले तीन दिन तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा।

इसके बाद यानि 20 अक्टूबर से न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू होगी और हल्की ठंड बढ़ने लगेगी। मौसम विभाग का कहना है कि इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में अच्छी ठंड पड़ने के आसार है।

इन दिनों प्रदेश में मौसम शुष्क बना हुआ है और दोपहर को तेज धूप के चलते थोड़ी गर्मी भी है, हालांकि रात के समय आउटर क्षेत्रों में हल्की ठंड शुरू हो गई है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अभी प्रदेश में मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा, किसी प्रकार से बदलाव के आसार नहीं है।

सोमवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 22.7 डिग्री सेल्सियस रहा। अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा। मालूम हो कि प्रदेश में इस वर्ष एक जून से लेकर 30 सितंबर तक 1061 मिमी बारिश हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आने वाले तीन दिनों में तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। इसके बाद तापमान में हल्की गिरावट शुरू होगी।

पूर्वानुमान अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान

रायपुर

मंगलवार 35.0 24.0

बुधवार 35.1 24.1

बिलासपुर

मंगलवार 33.7 22.5

बुधवार 33.9 22.6

दुर्ग

मंगलवार 33.3 21.1

बुधवार 33.1 21.0