Treatments of lotus dental clinic birgaon

ये तो सभी जानते हैं कि यूपीएससी देश का सबसे कठिन परीक्षा है। प्रशासनिक अधिकारी बन इसमें सफलता हासिल करना लगभग हरेक का सपना होता है। सफलता पाने को लेकर अक्सर बच्चे कश्मकश में रहते हैं। किसे फालो करें, क्या पढ़ें आदि। इसी कड़ी में देश की कठिन परीक्षाओं में संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल परीक्षा में सफलता कैसे हासिल करें इसकी जानकारी देने के लिए यूपीएससी के टापर्स छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर आ रहे हैं।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम में 21 जुलाई को सुबह 10 बजे से आयोजित टापर्स टाक शो में यूपीएससी-2022 की टापर इशिता किशोर युवाओं को परीक्षा को क्रैक करने के टिप्स देंगी।

इसके अलावा सेकंड टापर रहीं गरिमा लोहिया भी साथ में आ रही हैं। इनके साथ 2022 में नौवां रैंक हासिल करने वाली कनिका गाेयल और 17वीं रैंक वाले अविनाश कुमार भी युवाओं को टिप्स देंगे। छत्तीसगढ़ से सर्वोच्च रैंक पाने वाले अभिषेक चतुर्वेदी और 2021 में यूपीएससी में भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयनित होने वाले प्रखर चंद्राकर भी मौजूद रहेंगे।

यह कार्यक्रम जिला प्रशासन करवा रहा है। कलेक्टर डा. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने बताया कि छत्तीसगढ़ में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को इनसे बहुत जानकारी मिलेगी, जिससे परीक्षा को क्रैक करने में सहायता मिलेगी।

यूपीएससी सिविल सर्विसेस परीक्षा को क्रैक करने के लिए पढ़ने का तरीका, पढ़ाई के पाठ्यक्रम, समय प्रबंधन, दैनिक दिनचर्या से लेकर मनोरंजन, खाने पीने से लेकर अन्य सभी विषयों पर किस तरह से पढ़ाई की जाए, इसकी जानकारी टापर्स देंगे। टापर्स टाक आयोजन का मुख्य उद्देश्य छत्तीसगढ़ के यूपीएससी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करना है।

राजधानी रायपुर में इस टापर्स टाक से यूपीएससी जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए माहौल निर्मित होगा और अधिक से अधिक युवा इन परीक्षाओं के लिए आकर्षित होंगे। टापर्स से प्रेरणा और टिप्स लेकर परीक्षाओं की तैयारियों के लिए माहौल बनेगा। जिससे छत्तीसगढ़ से देश की सबसे प्रतिष्ठित सेवाओं में ज्यादा से ज्यादा परीक्षार्थी सफल हो सकेंगे।