Treatments of lotus dental clinic birgaon

आवक में कमी के चलते टमाटर की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और यह नए शिखर पर पहुंचता जा रहा है।

रायपुर। Tomotato Price in Raipur: आवक में कमी के चलते टमाटर की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और यह नए शिखर पर पहुंचता जा रहा है। गुरुवार सुबह थोक सब्जी बाजार में टमाटर 3000 रुपये कैरेट तक बिका। इससे पहले कुछ दिनों पहले ही टमाटर के दाम अधिकतम 2400 रुपये कैरेट पहुंचा था।

सब्जी कारोबारियों का कहना है कि अभी आवक की कमी के चलते टमाटर के दाम इस ऊंचाई पर पहुंचे है। मालूम हो कि एक कैरेट में टमाटर 22 से 25 किलो होता है। इस प्रकार थोक में ही टमाटर 120 रुपये किलो पहुंच गया है। हालांकि चिल्हर में अभी भी क्वालिटी के अनुसार 100 रुपये किलो से लेकर 160 रुपये किलो तक टमाटर बिक रहा है।

दूसरी सब्जियों के दाम घटे

टमाटर को छोड़ इन दिनों बाकी सब्जियों की कीमतों में जबरदस्त गिरावट आने लगी है। गोभी 80 रुपये किलो से घटकर 60 रुपये किलो, पत्ता गोभी 25 रुपये किलो, भिंडी 40 रुपये किलो, बैगन 30 रुपये किलो, धनिया 60 रुपये किलो, लौकी 20 रुपये किलो तक बिक रही है। हालांकि अभी महंगी सब्जियों में सेम भी सबसे महंगी हो गई है और सेम के दाम 100 रुपये किलो पार हो गए है।

थोक सब्जी व्यावसायी संघ के अध्यक्ष टी श्रीनिवास रेड्डी का कहना है कि टमाटर की आवक में अगस्त में सुधार होने की उम्मीद है और आवक सुधरने पर कीमतें गिरेंगी। टमाटर छोड़ बाकी सब्जियों के दाम तो अब घटने लगे है।