Home Chhattisgarh news घर के बाहर खेल रहे मासूम को नोच रहा था आवारा कुत्‍ता...

घर के बाहर खेल रहे मासूम को नोच रहा था आवारा कुत्‍ता ; तभी मां ने लड़कर बचाई बेटे की जान

Treatments of lotus dental clinic birgaon

जगदलपुर में आवारा कुत्ते ने एक पांच साल के मासूम लखिम पर हमला कर दिया। बच्‍चे को बचाने के लिए मां ने जमकर संघर्ष किया।

मेडिकल कालेज अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती बालक लखिम

जगदलपुर। एक मां अपने बच्चों के लिए क्या कुछ नहीं करती। मुश्किल वक्त आने पर मां अपनी परवाह किए बिना जान पर खेलकर अपने बच्चों की जान भी बचाती है। ऐसा ही एक मामला छत्‍तीसगढ़ के जगदलपुर में सामने आया है। यहां जिला मुख्यालय जगदलपुर से 50 किलोमीटर दूर दरभा विकासखंड के ग्राम पखनार में आवारा कुत्ते ने एक पांच साल के मासूम लखिम पर हमला कर दिया। बच्‍चे को बचाने के लिए मां ने जमकर संघर्ष किया। आखिर में मां बच्‍चे को कुत्‍ते के चंगुल से बचा लाई लेकिन इस दौरान मासूम बुरी तरह से घायल हो गया। बच्चे को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती किया गया है।

आवारा कुत्ते ने बच्चे पर किया हमला

दरअसल, यह सोमवार की है। स्वजन ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि लखिम आंगनबाड़ी जाता है। सोमवार सुबह पिता खेत चले गए थे और मां घर पर थी। सुबह छह बजे लखिम घर के बाहर खेल रहा था। इसी दौरान आवारा कुत्ते ने बच्चे पर हमला कर दिया। कुत्ता बच्चे को नोचते हुए घसीट रहा था।

बच्चे की चीख पुकार सुनकर मां मिटकी बाई घर से बाहर आई और वहां का दृश्य देखकर बिना डरे बच्चे को बचाने कुत्ते से भिड़ गई। कुत्ते ने मिटकी पर हमला कर दिया लेेकिन उसने बिना हिम्मत हारे कुत्ते को लकड़ी से मारकर भगाने में सफल रही।

इस घटना में आवारा कुत्ते ने एक पांच वर्षीय मासूम लखिम पर हमला कर बुरी तरह से घायल कर दिया। बच्चे के सिर चेहरे, हाथ पैर कंधे में चोटें आई है। बच्चे को इलाज के लिए मेडिकल कालेज डिमरापाल लाकर भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों ने बच्चे की स्थिति को खतरे से बाहर बताया है।

Verified by MonsterInsights