Treatments of lotus dental clinic birgaon

राजधानी रायपुर के लोगों को मंगलवार को उमस भरी दोपहर से थोड़ी राहत मिली। कुछ ही देर के लिए मगर आसमान से बरसी बूंदों ने ठंडक दी। मौसम विभाग ने 4 जुलाई को रायपुर में बारिश का अंदेशा जताया था। शाम के वक्त 15 से 20 मिनट शहर के कई हिस्सों में बूंदों ने भिगोया।

रायपुर में आने वाले 3 दिनों तक इसी तरह बारिश के आसार हैं। इसके अलावा पूरे प्रदेश में अगले 3 दिन तक बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने राजधानी रायपुर के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने का अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विभाग ने बताया कि 5 जुलाई को प्रदेश के ऊपरी हिस्सों में कई जगहों पर बारिश के आसार हैं। दुर्ग, राजनांदगांव, गरियाबंद, कांकेर और बस्तर के जिलों में अनेक स्थानों पर बारिश होने का अंदेशा जताया गया है। 6 और 7 जुलाई को भी पूरे प्रदेश में बारिश होने की संभावना है।

इन शहरों में गिर सकती है बिजली
मौसम विभाग की ओर से दी गई ताजा जानकारी के मुताबिक अब 5 जुलाई को कवर्धा, मुंगेली, राजनांदगांव, कांकेर, कोंडागांव, बस्तर, सुकमा बीजापुर जैसे शहरों में बिजली गिरने की संभावना है। कांकेर, राजनांदगांव बस्तर के जिलों में भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है।

1-6 जुलाई के लिए जारी की गई चेतावनी के मुताबिक रायपुर, बलोदा बाजार, मुंगेली, महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी, बालोद, दुर्ग, राजनांदगांव में बिजली गिरने की संभावना है।

2-7 जुलाई को रायपुर, बलोदा बाजार, सरगुजा, सूरजपुर, कोरबा, महासमुंद बस्तर, सुकमा में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

सबसे सबसे गर्म रायगढ़
मौसम विभाग की ने मंगलवार को बताया कि सबसे गर्म शहर रायगढ़ रहा । 38.4 डिग्री सेल्सियस के साथ रायगढ़ तपता रहा। जांजगीर 37.7, रायपुर 37.2, बालोद 36, बलोदा बाजार 35.7 दुर्ग 35.4, बिलासपुर 35.4, मुंगेली 35.3, कांकेर में 35.2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है।