Treatments of lotus dental clinic birgaon

सीनियर आइएएस मनोज पिंगुवा को जब अपने अकाउंट हैक होने की जानकारी का पता चला। तो उन्होंने अपने सेंसटिव पद की गंभीरता को देखते हुए इस बात को सभी के साथ शेयर किया। उन्होंने वाट्सएप स्टेटस पर बताया कि उनका फेसबुक अकाउंट हैकर्स ने हैक कर लिया है।

IAS Manoj Pingua account hacked छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में फेसबुक, वाट्सएप समेत अन्य सोशल मीडिया के अलग-अलग अकाउंट्स की हैकिंग की शिकायतें बढ़ रही हैं। इतना ही नहीं लोग कभी अनजाने में तो कभी लालच में ठगी का शिकार हो जा रहे हैं। ताजा मामले में छत्तीसगढ़ के गृह विभाग के प्रमुख सचिव और सीनियर IAS अफसर मनोज पिंगुआ का फेसबुक अकाउंट हैक हो गया है।

वहीं लोगों को सावधान रहने ये बात उन्होंने खुद ही इंटरनेट मीडिया में शेयर कर बताई है। इस मामले को लेकर रायपुर डीएसपी क्राइम दिनेश सिन्हा ने कहा कि इंटरनेट मीडिया अकाउंट के हैकिंग की जानकारी सामने आई है। साइबर एक्सपर्ट की टीम इस मामले में कार्रवाई कर रही है।

सीनियर आइएएस मनोज पिंगुवा को जब अपने अकाउंट हैक होने की जानकारी का पता चला। तो उन्होंने अपने सेंसटिव पद की गंभीरता को देखते हुए इस बात को सभी के साथ शेयर किया। उन्होंने वाट्सएप स्टेटस पर बताया कि उनका फेसबुक अकाउंट हैकर्स ने हैक कर लिया है। यदि उनके अकाउंट से किसी भी तरह का डाउटफुल मैसेज आए, तो उस मैसेज का रिप्लाई न करें।

1994 बैच के IAS अफसर है मनोज पिंगुआ

मनोज पिंगुआ 1994 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी हैं। ये प्रमुख सचिव गृह एवं जेल जैसे महत्वपूर्ण पद में जिम्मेदारी संभाल रहे है। इसके अलावा इन्हें छत्तीसगढ़ आइएएस एसोसिएशन का अध्यक्ष भी बनाया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी छत्तीसगढ़ में कई बड़े नेताओं और अफसरों के सोशल मीडिया अकाउंट हैक किए गए हैं। साइबर ठग अकाउंट हैक कर उस अकाउंट से जुड़े लोगों से अपनी प्राब्लम बता कर पैसे मांगते हैं, ताकि सामने वालों को शक न हो।

साल 2022 में छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन अधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले का अकाउंट हैक किया गया था। वहीं छत्तीसगढ़ बिलासपुर शहर में बीते महीने ही पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के फेसबुक आइडी को हैक कर लोगों से रुपये मांगने का मामला सामने आया था।